आज का राशिफल, इन राशियों पर हैं सूर्य देव की विशेष कृपा रविवार को चमकेगा भाग्य , जानिए अपनी राशि

रायपुर 24 मई 2020  दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। आज का राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है।

मेष राशि-

आज का दिन खुशहाल रहेगा। आज आप अपने किसी पुराने दोस्त से मिल सकते हैं। इस राशि वाले बिजनेसमैन को आज व्यापार में लाभ प्राप्त होगा। आज के दिन आप कोई नया काम शुरू कर सकते है, सफलता प्राप्त होगी। इस राशि वाले छात्रों का अध्ययन में मन लगेगा और टीचर का सहयोग मिलेगा।आज आपको बड़ों से कोई गिफ्ट मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आपके किसी महत्वपूर्ण विचार या योजना को मान्यता मिलेगी। आप अपनी बात पूरे आत्मविश्वास के साथ रखें। मानसिक रूप से आप स्वस्थ महसूस करेंगे। आज मंदिर के बाहर जरुरतमंद को कपड़े दान करें।

वृषभ राशि / वृष राशि –

आज आप पूरे दिन चिंतित और परेशान रह सकते हैं। इस तनाव का कारण चाहे जो भी हो आप बस अपनी भावनाओं पर काबू रखें और ज्यादा परेशान ना हों। परेशानियां तो आती-जाती रहती हैं इनसे सीख ले कर आगे बढ़ना चाहिए।आपके व्यावसायिक क्षेत्र में जो नई-नई बातें सामने आ रही हैं उसके बारे में आप खुद भी सतर्क रहें, जानकारी लेते रहें। अगर आपने ऐसा किया तो सचमुच आप अपने नियोक्ता (एम्पलायर) के लिए महत्वपूर्ण बने रहेंगे और आपकी कमाई भी खूब बढ़ेगी। काम का दबाव आप पर हावी न हो इसके लिए आपको अपनी अतिरिक्त ऊर्जा इस्तेमाल करनी होगी। और आप राह में आई अड़चनें पार करते रहे तो समझिए कमाई भी उसी तरह बढती रहेगी।

मिथुन राशि –

आज कल जो तनाव बढ़ता जा रहा है आपको उसको सही तरीके व समझ से खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब भी पढ़ सकते हैं आप अपने काम पर ध्यान दें और इस बात को ध्यान रखें कि आप अपने प्रयासों से किसी भी समस्या को हल कर सकते हैं। अपने प्रियजनों को बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। अपने घर की शांति बनाए रखने की कोशिश करें।

कर्क राशि –

आज आपको लगेगा कि आप बहुत व्यस्त और कुछ परेशान हैं। ये समय थोड़े बदलाव का है जिसके कारण आप कुछ परेशान रहेंगे। लेकिन ध्यान रखें कि ये बदलाव ही आपके लिए नए अवसरों के द्वार खोलेगा और आपकी सोच के दायरे को बड़ा कर देगा। आज कितनी भी मुश्किल चुनौती को स्वीकार करने से ना डरें।आपको जो पहचान मिलनी चाहिए थी, आज वो मिल सकेगी। आज आप सभी की नजरों में रहेंगे। सब कुछ आपकी योजना के अनुसार ही चलेगा। इस शुभ समय में आपके कैरियर में भी वृद्ध‌ि ही होगी। इसे और ऊंचा ले जाने की कोशिश करते रहें।आपके व्यवसाय में वृद्धि हुई है लकिन आप उसके अनुरूप अधिक तेज कार्य नहीं कर पा रहे हैं लेकिन आपके द्वारा हाल ही में उठाये गये ठोस कदम के लिए आप धन्यवाद के पात्र हैं।

सिंह राशि –

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। जो व्यक्ति नौकरी की खोज में हैं, उन्हें आज सफलता मिलने के योग हैं।इस राशि के जिन लोगों की हाल ही शादी हुई है उनके टूरे या बाहर घूमने जाने का प्लान बन सकता है।अगर आप आर्ट की फील्ड में रूचि रखते है आपको आज सफलता मिलेगी। आपको जीवन की नयी ऊंचाइयां प्राप्त होगी। सेहत के लिहाज से आज का दिन बढ़िया रहेगा।इस राशि की महिलाओं को आज जीवनसाथी से कुछ अच्छा गिफ्ट मिल सकता है। घर से बाहर निकलने से पहले दही खाकर निकलें आपको कोई शुभ समाचार मिल सकती है।

कन्या राशि –

आज अपने संबंध को गहरा करने के लिए आप दोनों का प्रयास रंग लाएगा व आज आप अपने साथी के साथ अधिक आनंददायक समय बिताएंगे। आज आपको अपने कार्यस्थल पर ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा जो कि दिखने में तो दोस्त हैं, पर पीठ पीछे आपकी छवि बिगाड़ने में तुले हैं। ऐसे लोगों को समझ पाना बहुत मुश्किल होता है, क्योंकि देखने में तो लगता है कि वो आपके दोस्त हैं । आज आप सावधान रहें और उनके नकारात्मक प्रभावों से खुद को बचाए रखें।आज का दिन आप काफी सारे खर्चों में अपना बटुआ खाली कर देंगे। आज का आपका धन किसी विद्युत उपकरण व सुविधा में खर्च होगा। ये ध्यान रखें कि जो भी आप खरीद रहे हैं, वो आपकी क्रय शक्ति के दायरे में है और इससे आपका बजट नहीं खराब हो रहा। खरीदारी संभलकर करें।

तुला राशि –
आज आपको अपने आस-पास के कुछ लोगों से सावधान रहने की जरूरत है क्योकि वो आपके प्रति ईर्ष्या रखते हैं। आपके विचार चाहे उनके लिए ठीक ना भी हों तो भी उनके मन में अपने प्रति गलत भावना को ना उकसाएं। आप बस अपने काम और जिम्मेदारियों पर ध्यान दें। ऐसा करने से सब कुछ ठीक रहेगा।जिन लोगों से आपकी नहीं बनती है वो लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे, इसलिए आप सावधान रहें। जो लोग आपकी सफलता से ईर्ष्या करते हैं, वो आपको नीचा दिखाने के साथ ही आपकी छवि बिगाड़ने की भी कोशिश में रहेंगे। ध्यान रहे कि आप अपने विरोधियों को ऐसे मौके ना दें।आज तो आपके सामने व्यवसाय के एक दो नहीं बल्कि बहुत सारे प्रस्ताव होंगे जो आपके व्यवसाय को एक नई चमक देंगे।

वृश्चिक राशि –

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है | आज आपकी योजना के अनुसार काम बनेंगे। सोचे कामों में सफलता मिलेगी, ज़रूरी मदद भी मिलेगी। जो लोग अविवाहित हैं, आज उन्हें अच्छा रिश्ता मिल सकता है। बेटी के लिये अच्छे वर की तलाश पूरी होने पर माता-पिता प्रसन्न होंगे। घर में खुशी का वातावरण बनेगा।प्रॉपर्टी के बिज़नेस से जुड़े लोगों को भी आज ज़मीन की डील में खासा लाभ होने के योग हैं। अगर बात पहले से चल रही है तो आज डील पर मुहर लगाने का समय आ गया है। क़ानूनी पेंच की स्थिति में किसी अच्छे वकील की सलाह अवश्य लें। आज हल्दी का तिलक लगायें, फ़ायदा होगा।

धनु राशि –

आज का दिन आपके और आपके साथी के लिए विशेष हो सकता है, जिसके फलस्वरूप आप बाहर जाकर भरपूर मनोरंजन कर सकें। घर से बाहर निकलें और जिंदगी को खुशियों से गुलजार कर लें। आज का दिन खुशियों से भरपूर दिन है, अतः भरपूर आनन्द लें, जिसके फलस्वरूप आपसी रिश्ते और अधिक मजबूत हो सकें।क्या आपको अपने कार्यस्थल से कोई अच्छी खबर हाल ही में मिली है? यदि नहीं मिली है तो जल्द ही मिलेगी। विद्यार्थी पढ़ाई में मन लगा पाएंगे। विदेश से कोई अच्छी खबर आ सकती है।अगर आपकी अपने कार्य के प्रति सकारात्मक सोच है तो आपको इसके बेहतर नतीजे प्राप्त होंगे। यहां तक कि अगर आप चाहें कि वर्तमान आर्थिक स्थिति बढ़े या मजबूत हो तो आप में इतनी क्षमता है कि समय के साथ आप अपना इच्छित फल प्राप्त कर सकते हैं।

मकर राशि –

आज हालात कुछ ऐसे होंगे कि आप अपने प्यार को भरपूर रूप से नही पा सकेंगे, उन हालात पर काबू पाने के लिए अपने अहम को एक तरफ करके जिंदगी का भरपूर आनन्द अनूभव करें। आप अपने चाहने वाले के साथ मस्ती का अनुभव करेंगे।आज शायद आप अपने पारिवारिक व्यवसाय से जुड़ने के बारे में सोचेंगे। पहले आप इस प्रस्ताव को लेकर कुछ घबराए हुए थे। लेकिन, अब आपको ये प्रस्ताव अच्छा लगने लगा है। आप पूरा भरोसा रखें अगर आप इस समय इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लेते हैं तो बाद में आपको पछतावा नहीं होगा। यह आपका सबसे बेहतर चुनाव होगा।आज के दिन आपको नवीन व सकारात्मक वित्तीय विकास के संकेत मिलेंगे, ये किसी प्रकार की पदोन्नति या वेतनवृध्दि हो सकती है। यदि आप अपना व्यवसाय भी चलाते है, तब आज आय के नवीन स्रोत मिलने की उम्मीद है।

कुंभ राशि –

आज आपका कई दिनों से अटका काम बन जायेगा। आपके धैर्य की परीक्षा खत्म होगी। आप राहत की सांस लेंगे। आज आपके कामकाज और विचारों से समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी । आपके परिवार को आप पर गर्व महसूस होगा।आज ऑफिस में काम जल्दी होने पर जल्दी ही घर पहुंचना अच्छा होगा। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बन जायेगा। आज आपके घर में नया मेहमान आ सकता है। परिवार में उत्सव का माहौल बन जायेगा। इस राशि के जातक स्नान के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करें , स्थितियां सकारात्मक और बेहतर परिणाम देने वाली बनेगी।

मीन राशि –

फिलहाल उच्चाधिकारियों से कोई भी झगड़ा करने से बचें खास तौर से तब जब कि आपको उनसे किसी खास काम की स्वीकृति चाहिए। क्योंकि सत्तावान लोगों से काम निकलवाना बहुत ही मुश्किल होता है। आपको इस समय बहुत ही सावधान रहना होगा।कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के लिए अच्छा प्रतिफल मिलेगा। इसके लिए आपको अपनी सभी प्रतिभाओं को प्रयोग करना होगा। सफलता पाने के लिए आपको अपने लंबे समय के उद्देश्यों को भी ध्यान में रखना चाहिए। आपकी नई स्थिति से आपको संस्था में इज्जत मिलेगी।आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक बनी रहेगी, इस बात से संतुष्ट रहिये। मतलब ये कि आज ना कोई नुकसान ना कोई बड़ा फायदा लेकिन खुश रहने के लिए इतना क्या कम है। अगर आपका अपना व्यापार है तो आज का दिन आपका है। जो काम हाथ में है वह तेजी से हो रहा है और नया काम भी आयेगा। अगर आपकी राजनीतिक पहुंच है तो समझिए कोई बड़ा काम हाथ लगने वाला है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.