Begin typing your search above and press return to search.

आज का राशिफल : आज इन राशि वालों पर बरसेगा धन….स्वास्थ्य व दुर्घटना को लेकर इन राशि वालों को रहना होगा बचकर… देखिये आज राशियों की चाल

आज का राशिफल :  आज इन राशि वालों पर बरसेगा धन….स्वास्थ्य व दुर्घटना को लेकर इन राशि वालों को रहना होगा बचकर… देखिये आज राशियों की चाल
X
By NPG News

नई दिल्ली 8 नवंबर 2020। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में…

मेष राशि
आप स्वभाव से रोमांचित हैं, लेकिन आज आप खुद को अपने निजी जीवन से अधिक अपने काम पर ध्यान केंद्रित करते हुए पाएंगे. यह पूरी तरह से ठीक है, वास्तव में, यह आपके लिए फायदेमंद है. आपके लिए आज का सबसे अच्छा काम यह है कि आप अपने निजी जीवन को अपने दिमाग में रखें और अपने पेशेवर जीवन को आगे बढ़ाएं. आपको काम पर एक अच्छा अवसर प्राप्त होने की संभावना है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप हिस्सा खेलने के लिए तैयार हैं.

वृषभ राशि
अपने आसपास घट रही चीज़ों को लेकर आज आप थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं. यह या तो काम से संबंधित हो सकता है, या हो सकता है कि आपके और किसी प्रियजन के बीच झगड़ा आपको तनाव दे रहा हो. आज की समझदारी वाली बात यह है कि आपके दिमाग में जो कुछ चल रहा है, उसे सुलझाने की कोशिश करें. यदि काम आपको तनाव दे रहा है, तो चीजों को हल करने के लिए किसी श्रेष्ठ व्यक्ति से बात करें – और यदि यह आपका व्यक्तिगत जीवन है, तो अपने आसपास के लोगों को समझने की कोशिश करें.

मिथुन राशि
क्या आपको ऐसा लग रहा है कि आपके आसपास की हर चीज बिखर रही है? खैर हम आपको कुछ बताते हैं, यह आपके दिमाग में है. कभी-कभी आपको ऐसा लग सकता है कि दुनिया आपके पैतरों से टकरा रही है, हालांकि, ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है. आपको नकारात्मक को खुद से दूर भेजने और सकारात्मक वाइब्स को वापस लाने की आवश्यकता है. आपके लिए आज का सबसे अच्छा काम यह है कि आप ध्यान करने के लिए समय निकालें ताकि आपका मन शांत हो सके, और आप चीजों को ग्रहण करना बंद कर सकें.

कर्क राशि
क्या ऐसा कुछ है जो आप करने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन ऐसा नहीं कर सकते थे? खैर फिर आज आपके लिए आगे बढ़ने और इसे खत्म करने का दिन है. आप आज ऊर्जा से भरपूर होने जा रहे हैं, और आप अपने आप को अपनी टू-डू सूची में सब कुछ पूरा करने में सक्षम होने जा रहे हैं जो आपने सोचा था. यदि आपके पास खाली समय है (जो आप निश्चित रूप से करेंगे), तो अगले दिन के लिए भी कार्य समाप्त करें. इस तरह, कल उतना व्यस्त नहीं होगा.

सिंह राशि
आज आपको मानसिक रुकावट आ सकती है. आपका मन क्या है और क्या हो सकता है में भटक रहा है, लेकिन ऐसा न करें कि आप को मिल जाए. संतुष्ट होने की कोशिश करें और अभी आप अपने जीवन में जहां हैं, वहां शांति बनाएं. बैठने, ध्यान करने और तनाव को दूर करने का समय निकालें.

कन्या राशि
शिक्षा में गोता लगाने के लिए आज का दिन अच्छा है. क्या आप कुछ नया सीखने के लिए उत्सुक हैं? फिर इसे उठाओ और आज इसे जाओ. ज्ञान प्राप्त करने की आपकी शक्ति आज बहुत अधिक है- इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसका पूरा लाभ उठाएँ. पढ़ें, एक खेल करें, या कुछ नया करें जो आप करना चाहते थे लेकिन वास्तव में ऐसा कभी नहीं किया.

तुला राशि
आज रात आपकी नींद में अप्रत्याशित सपने दिखाई दे सकते हैं, कुछ ऐसा जिससे आप डरते हैं. लेकिन वह पकड़ है. यह सपना एक ऐसा कार्य है, जिसे आप समाप्त नहीं कर पाए हैं, और यह आपको सता रहा है. सबसे अच्छी बात यह है कि आप उन कार्यों को पूरा कर सकते हैं जिन्हें आपने आगे की शांतिपूर्ण रात के लिए छोड़ दिया है.

वृश्चिक राशि
आपके परिवार में कोई आज बीमार हो सकता है, और इससे आप सभी चिंतित होंगे और काम करेंगे. आपको यह याद रखने की ज़रूरत है कि यह वह जगह है जहां आपको मजबूत होना चाहिए और अपने परिवार और अपने लिए होना चाहिए. घबराओ तम, चीजें अंततः ठीक हो जाएंगी. बस वहां रहने की कोशिश करें और जहाँ भी ज़रूरत हो वहां मदद करें.

धनु राशि
आप अपने आप को बहुत गड़बड़ कर रहे हैं, चाहे वह आपका कार्यालय, कमरा, या घर हो. सबसे अच्छी बात यह है कि समय निकालकर सभी गड़बड़ को साफ करें. जिन चीज़ों का आप उपयोग नहीं करते हैं उन पर बोर्ड न करें और जल्द ही इसकी आवश्यकता नहीं होगी.

मकर राशि
आज आप रोमांचित मूड में नहीं हो सकते, लेकिन आपका साथी होगा. यदि आप एकल हैं, तो कोई व्यक्ति आपको संकेत देने जा रहा है. अपने कार्य क्षेत्र से बाहर कदम रखें, उन संकेतों को पकड़ें और किसी ऐसे व्यक्ति के साथ आराम करने की कोशिश करें, जिसमें आप रुचि रखते हैं, या कोई ऐसा व्यक्ति जो आपकी रुचि रखता है.

कुम्भ राशि
किसी व्यक्ति को जिसे आपने कुछ समय में नहीं देखा है, वह आपके घर की यात्रा को रोक सकता है. यह व्यक्ति वह व्यक्ति है जिसे आप नहीं देखना चाहते हैं, लेकिन उनका अप्रत्याशित रूप कुछ ऐसा है जिससे आपको निपटना होगा. याद रखें कि आप दयालु और सौम्य हैं, इसलिए आप अपने दिन या उनके दिन बर्बाद नहीं करते हैं.

मीन राशि
आप आज लगभग पूरे दिन खुद को यातायात में फंसे हुए पाएंगे. यदि आप इससे बचना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि सार्वजनिक परिवहन को अपनाएं, क्योंकि इससे आपको अपने गंतव्य तक तेज़ी से पहुंचने में मदद मिलेगी. आमतौर पर आपको पहले की तुलना में थोड़ा छोड़ने की कोशिश करें जैसा कि आप उस जगह पर देर से होना चाहते हैं जहां आपको होना चाहिए.

Next Story