Begin typing your search above and press return to search.

आज इन छह राशियों के लिए बेहद खास, होगा लाभ… वहीँ ये राशि वाले बिजनेस में नए एग्रीमेंट करने से बचें, नुकसान हो सकता है, जानें अपना दिन

आज इन छह राशियों के लिए बेहद खास, होगा लाभ… वहीँ ये राशि वाले बिजनेस में नए एग्रीमेंट करने से बचें, नुकसान हो सकता है, जानें अपना दिन
X
By NPG News

रायपुर 21 मई 2021. शुक्रवार को वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की नवमी और दशमी तिथि का योग बन रहा है। इस दिन पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र सुबह 10.45 तक रहेगा। इसके बाद उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र दिन भर रहेगा। शुक्रवार को पहले पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र होने से सिद्धि और उसके बाद उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र होने से शुभ नाम के 2 योग इस दिन बन रहे हैं। शुक्रवार की शाम को करीब 4.30 पर चंद्रमा राशि बदलकर सिंह से कन्या में प्रवेश करेगा। जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन…

मेष राशि
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपने गृहस्थ जीवन में सुख व शांति का अनुभव करेंगे। आज आपको आपके बिजनेस में भी भरपूर लाभ होगा, इससे आपको अपनी आर्थिक स्थिति की चिंता कम होगी। साझेदारी में यदि कोई व्यापार किया हुआ है, तो उससे आपको लाभ की प्राप्त होगी। सायंकाल के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों व दोस्तों के साथ उत्तम स्थान की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी आपके द्वारा शुरू किए गए नए कार्य को करने से आज आपको सफलता तो मिलेगी, लेकिन आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपकी लव लाइफ में एक नयापन आएगा और कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन आपकी सभी समस्याएं समय के साथ समाप्त हो जाएंगी, इसलिए परेशान ना हो। भाइयों के सहयोग से उन्नति होगी और आप अपने पारिवारिक दायित्व को पूर्ति करेंगे, एक साथ कई सारे काम हाथ में आने से आज आपको मानसिक तनाव हो सकता है, लेकिन आपको इससे बचना होगा। आज अपने पिताजी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ विचार विमर्श में व्यतीत करेंगे।

मिथुन राशि

इस राशि के छात्र संगीत से जुड़े हुयें हैं आज उन्हें किसी बड़ी संस्था में परफॉर्म करने का अवसर मिल सकता है. नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें. गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें. किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है. स्वास्थ्य में आज सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा. घरेलू मोर्चे पर कुछ परेशानियों का भी सामना कर सकते हैं.

कर्क राशि

आज कारोबार संबंधी यात्राओं का योग बन रहा है. आपको धन की प्राप्ति हो सकती है, लेकिन किसी अन्य काम की गति धीमी होने से आपकी थोड़ी परेशानी बढ़ सकती है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते में नयापन आयेगा. दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम सफल रहेगा. आज घर के बड़े-बुजुर्ग की मदद करने से आपको अच्छा महसूस होगा. अपनी सेहत को ठीक रखने के लिये आज आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए. ये आपके सेहत पर निगेटिव असर डाल सकती है. मंदिर में इत्र दान करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी.

सिंह राशि

आप अत्यधिक आशावादी न बनें और अत्यधिक सतर्क रहने का प्रयास करें. तीव्र प्रगति के बावजूद आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ने और व्यवस्थित रूप से काम करने की आवश्यकता है. आपको अनुशासित रहना चाहिए. यदि आप विरोधाभासी कार्य करते हैं, तो आप आपदा का सामना करने के लिए तैयार रहें. आर्थिक मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए. धन की रुकावट के परिणामस्वरूप परिवार में असंतोष हो सकता है.

कन्या राशि

आज बातचीत में आप बहुत सफल रहेंगे और कई लोगों से हर तरह के विषयों पर बात हो सकती हैं. बिजनेस अच्छा चलेगा. अपनी कामकाज की स्तिथि को संभालना इसलिए आसान होगा क्योंकि आपके अपने आपके लिए हर तरह से मददगार बने रहेंगे पर आपको लोगो के प्रति भरोसा करना होगा. परिवार में लाभ की स्थिति बनी रहेगी. रचनात्मक काम से आप को फायदा मिलेगा. मौज मस्ती के अवसर मिलेंगे. कई दिनों से अधूरे पड़े कार्यों में पूर्णता आएगी.

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ व्यस्तता भरा रहेगा। मित्रों की मदद से आज आपके अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, लेकिन आज आपकी धन की आमदनी और खर्च दोनों बराबर होंगे। आज आप धार्मिक कार्यों में भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिससे आपके यश की बढ़ोतरी होगी, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ जरूरी कदम उठाने आवश्यक है। यदि आज कोई रोग परेशान करें, तो तुरंत डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। विद्यार्थियों को भविष्य के लिए आज कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आपको माता पिता से स्नेह और आशीर्वाद मिलेगा। पुराने निवेशकों से आज आपको उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे।

वृश्चिक राशि
आज आप कुछ मौज मस्ती के मूड में रहेंगे। आपका ध्यान आज काम की बातों को छोड़कर मौज मस्ती में लगेगा, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपके इस मौज-मस्ती के चक्कर में आपका नुकसान ना करें, इसलिए अपने व्यापार की ओर भी आपको ध्यान देना होगा। विद्यार्थियों को भविष्य के अनुरूप आवश्यक कौशल का चुनाव करना पड़ेगा। स्वभाव आज भी आपका परोपकार के कार्य करने मे ही रहेगा। पहले के किए गए शुभ कार्य से आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। दोपहर के समय आज कोई नई डील फाइनल हो सकती है, जिससे आपको अपने भविष्य की चिंता कम होगी।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको अपने गृहस्थ जीवन को संवारने के लिए कुछ मेहनत करनी पड़ सकती है क्योंकि आपका जीवन साथी भी आपसे कुछ नाराज है, आज उसे मनाने की भरपूर कोशिश करनी होगी। आज आपका कुछ समय घरेलू तनाव को खत्म करने में भी व्यतीत होगा। समाज में वरिष्ठ व्यक्तियों का अप्रत्याशित सहयोग मिलने से मन उत्साहित रहेगा। आज आपको अपनी आय और व्यय दोनों में संतुलन बना कर रखना होगा, नहीं तो भविष्य में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि
आज का दिन आप अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान रखेंगे। कार्यक्षेत्र में आप इस समय आप ख्याति और यश बटोर सकते हैं, लेकिन आपको इसके लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। भाई बहनों के साथ संबंधों में सुधार आएगा और प्रेम जीवन में उपहार की प्राप्ति हो सकती है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातक आज कार्य प्रणाली में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं। व्यवसाय में आज आपको आय के नए स्त्रोत मिलेंगे, जिससे आपकी लाभ की स्थितियां उत्पन्न होंगी। रोजगार की दिशा में कार्य कर रहे लोगों को उत्तम रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा। आज आपके स्वभाव में चंचलता रहेगी और आप सभी से प्यार से पेश आएंगे, जिसका आपको भरपूर फायदा भी मिलेगा, इससे आपके नौकरी में आपको प्रमोशन भी मिल सकता है। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। यदि कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है, तो आज वह आपके पक्ष में आ सकता है, जिससे परिवार के सभी सदस्य भी प्रसन्न नजर आएंगे। आज आपका ध्यान अनगर्ल बातों पर अधिक रहेगा। दूसरों को सताने में आज आपको आनंद आएगा, लेकिन किसी भी नाराजगी के बाद ही स्थिति से आप अनजान रहेंगे। सायंकाल के समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ खेलकूद में व्यतीत करेंगे।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र पर आज जबरदस्ती खाना पूर्ति के लिए ही कार्य करेंगे, लेकिन आपको अपने इस रवैया को छोड़ना होगा, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। परिवार के साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखें, नहीं तो भविष्य में कोई बड़ी बीमारी आपको परेशान कर सकती हैं। दोपहर के समय धन की आमदनी अधिक होने से अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक प्रसन्नता रहेगी। व्यापार में यदि आज आप गंभीर होकर कार्य करेंगे, तो उन्नति की उच्च सीमा तक भी जा सकते हैं। यदि आज आप कोई नया व्यापार करने का मन बना रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। सायंकाल के समय आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।

Next Story