Begin typing your search above and press return to search.

आज संबित पात्रा नहीं होंगे पेश.. दो दिन पहले ही दूसरे नोटिस के जवाब में मेल पर दिया था जवाब “आपने पहला पत्र ढंग से नहीं पढ़ा.. हमने सात दिन समय माँगा था.. आपका नोटिस हमारे सात दिन के आग्रह को पूरा नहीं करता”

आज संबित पात्रा नहीं होंगे पेश.. दो दिन पहले ही दूसरे नोटिस के जवाब में मेल पर दिया था जवाब “आपने पहला पत्र ढंग से नहीं पढ़ा.. हमने सात दिन समय माँगा था.. आपका नोटिस हमारे सात दिन के आग्रह को पूरा नहीं करता”
X
By NPG News

रायपुर/नई दिल्ली,26 मई 2021।भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को आज 11 बजे वीडियो कॉंफ़्रेंस या कि प्रत्यक्ष हाज़िर होकर सिविल लाईंस में दर्ज FIR क्रमांक 215/2021 अपना बयान दर्ज कराना है। सबकी निगाहें टिक गई हैं कि 11 बजे संबित पात्रा वीसी पर या प्रत्यक्ष हाज़िर होते हैं या नही।
विदित हो कि राजधानी के सिविल लाईंस पुलिस थाने में क्राईम नंबर 215/2021 में बतौर अभियुक्त संबित पात्रा दर्ज हैं। टूलकिट को ट्वीटर पर शेयर करने के आरोप में यह FIR दर्ज है। यह FIR ग़ैर ज़मानती धाराओं के तहत दर्ज है, जिसमें धारा 504,505(1)(B),505(1)(C),469 और 188 प्रभावी है।इसमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह भी सह अभियुक्त के रुप में मौजुद हैं।
यह दूसरा मौक़ा है जबकि इस प्रकरण में संबित पात्रा को रायपुर पुलिस ने बयान के लिए नोटिस जारी किया है। इसके पहले 23 मई की शाम चार बजे का समय दिया गया था तब संबित पात्रा के अधिवक्ता की ओर से सात दिन का समय माँगा गया था और समय माँगने के पीछे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम बताया गया था।
संकेत हैं कि इसकी संभावना बेहद कम है कि संबित पात्रा उपस्थित हों। इसे लेकर उनके अधिवक्ताओं ने भी चुप्पी साध ली है। उनके अधिवक्ता की ओर से कहा गया है-
“हम अभी आपको कुछ नहीं बता सकते..”
राजधानी पुलिस में मौजुद सूत्रों के अनुसार जिस दिन दूबारा नोटिस भेजा गया था, उसी वक्त उनके अधिवक्ता की ओर से एक जवाब आया था, उस जवाब में यह लिखा गया था

“हमने पूर्व में आपको सुचित किया था..हमें सात दिन का समय दीजिए.. हमारे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम और प्राथमिकताएँ हैं.. आपका नोटिस सात दिन की समयावधि के आग्रह को पूरा नहीं करता..”

राजधानी पुलिस को मेल पर आए इस जवाब में हालाँकि यह स्पष्ट नहीं लिखा गया है कि संबित पात्रा आज उपस्थित होंगे या नही।
वहीं अभी यह भी स्पष्ट नहीं किया गया है कि यदि निर्धारित समय तक संबित पात्रा उपस्थित नहीं होते तो राजधानी पुलिस फिर से नोटिस भेजेगी या कोई अन्य क़ानूनी कदम को लेकर विचारण करेगी।

Next Story