Begin typing your search above and press return to search.

आज ये राशि वाले नए काम की करेंगे प्लानिंग, मिल सकता है रूका हुआ पैसा…वहीं इस राशि के लोगों को व्यापार में होगा लाभ, जानें अपना दिन

आज ये राशि वाले नए काम की करेंगे प्लानिंग, मिल सकता है रूका हुआ पैसा…वहीं इस राशि के लोगों को व्यापार में होगा लाभ, जानें अपना दिन
X
By NPG News

रायपुर 23 दिसंबर 2020. आज हम आपको 12 राशिफल बताने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहो की चाल के साथ ही मनुष्य के जीवन में परिवर्तन होते रहते हैं। हर दिन मनुष्य का अलग-अलग व्यतीत होता है, क्योंकि रोजाना ही ग्रहों में छोटे-बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। यदि किसी दिन व्यक्ति की राशि में ग्रहों की स्थिति ठीक है तो इसकी वजह से व्यक्ति का दिन शुभ व्यतीत होता है, लेकिन ग्रहों की स्थिति खराब होने के कारण व्यक्ति का दिन कठिनाई पूर्वक व्यतीत होने लगता है। उस दिन व्यक्ति को हर क्षेत्र में निराशा का सामना करना पड़ता है।

मेष
मेष राशि के काम से उच्च अधिकारी वर्ग प्रसन्न रहेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों के अनुभव का प्रयोग करके कुछ नहीं योजना बनाने में कामयाब रहेंगे। कामकाज में मान सम्मान के साथ-साथ धन प्राप्ति की भी अच्छी संभावना बन रही है। यात्रा का योग बन रहा है, जिसके ऊपर धन खर्च हो सकता है। धन प्राप्ति की दृष्टि से मेहनत का फल तुरंत मिलेगा।

वृषभ
वृष राशि के जातकों के व्यावसायिक कार्य निर्विघ्न पूरे होते जाएंगे। टैक्स से संबंधित मामले सामने आ सकते हैं। फाइनैंशल प्लानिंग पर बहुत ज्यादा फोकस रहेगा। पैतृक संपत्ति पाने के लिए दिन अनुकूल है। खर्च पर नियंत्रण रखें। अचानक कोई बड़ा खर्चा सामने आ सकता है‌।

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों को संघर्ष के बाद कामयाबी मिलने की संभावना बन रही है। गुप्त शत्रु आपके विरुद्ध योजना बनाकर नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। परंतु आप बुद्धि विवेक से सभी मुश्किलों से बाहर निकल आएंगे। बातचीत से अपने ग्राहकों को प्रभावित कर पाएंगे और उम्मीद से ज्यादा धन लाभ कमा पाएंगे।

कर्क राशि
कोई शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। आपके मन में किसी व्यक्ति की मदद करने का भाव आ सकता है। आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आयेगी। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक यात्रा की योजना बनायेंगे। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। इस राशि के छात्रों को आज पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। पढ़ाई में ध्यान लगा रहेगा।

सिंह राशि
रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। आपके अधूरे काम आसानी से पूरे होंगे। व्यापार में साझेदारी से आपको लाभ होगा। सामाजिक कार्यों में आप आगे रहेंगे। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। किसी जरूरी काम से की गई यात्रा सफल होगी। आर्ट्स के स्टूडेंट्स को पढ़ाई-लिखाई में शिक्षकों से मदद मिलेगी। सेहत के लिहाज से दिन बेहतर बना रहेगा। सभी काम बनते नजर आयेंगे।

कन्या राशि
संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। सहयोगी आपके विचारों से प्रभावित होंगे, लेकिन दूसरों के कामों में दखल देने से आपको बचना चाहिए। मन-मुताबिक काम पूरे होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। अधिकारी वर्ग से बातचीत करते समय आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। दोस्तों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं। बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में आप किसी से विचार-विमर्श कर सकते हैं। लेकिन पैसों की थोड़ी समस्या हो सकती है।

तुला राशि
आप अपने भविष्य के बारे में सोच-विचार करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आपके रिश्तें बेहतर होंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर लोगों का सहयोग मिलने से आपका कार्य समय से पूरा हो जायेगें। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की पूरी सम्भावना है। घर पर अचानक कोई दोस्त आ सकता है। उनके साथ किसी खास विषय पर बातचीत भी हो सकती है। इस राशि के लवमेट के लिए दिन बेहतर रहेगा। संतान को सफलता मिलने से आपको प्रसन्नता होगी। अशुभ प्रभाव से बचे रहेंगे।

वृश्चिक राशि
आपकी मुलाकात किसी मित्र से हो सकती है। ये मुलाकात आपके लिये लाभदायक रहेगी। आपके सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। जिससे आपका मन खुश रहेगा। किसी काम के लिए कोई बड़ा फैसला लेने में आप सफल रहेंगे। इस राशि के बच्चे छुट्टी का आनंद उठायेंगे। आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी रेस्टोरेंट में लंच करने का प्लान बनायेंगे। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

धनु राशि
रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। बच्चों के किसी फैसले को लेकर आप असहमत हो सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षक की तरफ से विशेष मार्गदर्शन मिलेगा। जिससे आपका भविष्य उज्जवल बनेगा। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है, जिससे घर में खुशी का माहौल बनेगा। काम शुरू करने के पहले से ही कॉन्फिडेंस बढ़ा रहेगा। गुरु की कृपा से सब ठीक हो जायेगा| धनलाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

मकर राशि
आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यस्थल पर दूसरे लोगों से वाद-विवाद की स्थिति बनने की संभावना है। आपको किसी से भी बिना वजह उलझने से बचना चाहिए। परिवार वालों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। उनके साथ मंदिर जाने की योजना बनायेंगे। कोई नया काम सिखने को मिल सकता है। भविष्य में आपको इससे फायदा होगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में कुछ जरूरी काम अटक सकते हैं। स्वास्थ्य में पहले की अपेक्षा सुधार आयेगा। कार्यक्षेत्र में सिनियरस का सहयोग मिलता रहेगा।

कुंभ राशि
आप किसी नए काम की प्लानिंग करेंगे। आपकी प्लानिंग सक्सेस होगी। परिवार वालों के साथ आप खुशनुमा पल बितायेंगे। इससे रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी। पुराने दोस्तों से मुलाकात होने की संभावना है। आपके व्यवहार से कुछ लोग बेहद प्रभावित होंगे। किसी खास मामले में आपको अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिल सकती है। आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। किसी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। आप बेहतर महसूस करेंगे। सबके साथ रिश्ते बेहतर होंगे।

मीन राशि
आप अपनी बुद्धिमानी से सब काम संभाल लेंगे। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को साथ काम करने वालों से मदद मिलेगी। उनका काम जल्दी पूरा होगा। जीवनसाथी के साथ किसी तीर्थ स्थल की यात्रा करेंगे। इस राशि के छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा। आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको लाभ होगा। बच्चों से संबंधित आपको कोई सुखद समाचार मिल सकता है। सुबह उठकर रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

Next Story