टिकटॉक के CEO केविन मेयर ने दिया इस्तीफा….कही ट्रंप प्रशासन का दबाव तो नहीं?

नई दिल्ली 27 अगस्त 2020 पिछले काफी समय से अमेरिका और चीन की बाइटडांस कंपनी के टिकटॉक के बीच विवाद चल रहा है. ट्रंप प्रशासन ने बाइटडांस कंपनी को टिकटॉक ऐप अमेरिका को बेचने की चेतावनी दी हुई है. ट्रंप प्रशासन का कहना है कि अगर कंपनी टिकटॉक नहीं बेचती है तो इसे अमेरिका में बैन कर दिया जाएगा. अब यह खबर सामने आई है कि विवाद और सौदे की खबरों के बीच टिकटॉक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन मेयर ने इस्तीफा दे दिया है.

केविन मेयर के इस्तीफे की खबर ऐसे समय पर सामने आई है, जब कंपनी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन पर मुकदमा दायर किया है. कहा जा रहा है कि ट्रंप प्रशासन के लगातार टिकटॉक पर बढ़ रहे दबाव के कारण ही केविन मेयर ने अपने पद से इस्तीफा दिया है.

इससे पहले वो डिज्नी के टॉप एग्जिक्यूटिव के पद पर थे. केविन के इस्तीफे पर कंपनी ने कहा कि हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं. कंपनी की तरफ़ से भी ये कहा गया कि पिछले कुछ महीनों में पॉलिटिकल डायनेमिक्स में बदलाव आया है.

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केविन मेयर ने अपने इस्तीफे को लेकर कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में राजनीतिक वातावरण काफी बदला है. कंपनी में जो बदलाव करने थे, जिनकी जरूरत थी और जिसके लिए मुझे ग्लोबल रोल पर रखा गया था, मैंने वो सभी काम किए हैं.

Spread the love