Begin typing your search above and press return to search.

रेडक्राॅस द्वारा उल्लेखनीय कामों के लिए राजभवन ने तीन पुरस्कारों का किया ऐलान, कलेक्टरों से एक अगस्त तक आवेदन मंगाए गए

रेडक्राॅस द्वारा उल्लेखनीय कामों के लिए राजभवन ने तीन पुरस्कारों का किया ऐलान, कलेक्टरों से एक अगस्त तक आवेदन मंगाए गए
X
By NPG News

NPG.NEWS
रायपुर, 21 जुलाई 2020। इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा जिलों में पिछले एक वर्ष में की गई संपूर्ण गतिविधियों एवं विगत महीनों में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु किए गए प्रयासों और लॉकडाउन के दौरान प्रभावित लोगों के लिए किए गए मानवता एवं सहायता के परिप्रेक्ष्य में राजभवन एवं इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी राज्य शाखा छत्तीसगढ़ राजभवन रायपुर द्वारा तीन श्रेणी के पुरस्कारों की घोषणा की गई है। इन पुरस्कारों के लिए प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर सह अध्यक्ष जिला रेडक्रॉस सोसायटी से 01 अगस्त 2020 तक प्रस्ताव मंगाए गए हैं।
राज्यपाल के सचिव और इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी राज्य शाखा के चेयरमेन श्री सोनमणि बोरा ने बताया है कि पहली श्रेणी में श्रेष्ठ जिलों को तीन पुरस्कार क्रमशः 01 लाख रूपए, 75 हजार रूपए और 50 हजार रूपए दिए जाएंगे। इसी तरह व्यक्तिगत श्रेणी में पांच श्रेष्ठ अधिकारी या श्रेष्ठ जिला सचिव को दस-दस हजार रूपए के पुरस्कार दिए जाएंगे। इसी प्रकार श्रेष्ठ वॉलेंटियर्स को राज्य स्तर पर पांच पुरस्कार दिये जाएंगे और प्रत्येक को पांच-पांच हजार रूपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा तथा जिला स्तर पर 50 वॉलेंटियर्स को प्रशंसा पत्र दिए जाएंगे। श्री बोरा ने बताया है कि जुलाई 2019 से जुलाई 2020 के दौरान जिलों में इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा की गई संपूर्ण गतिविधियों एवं विगत महीनों में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम हेतु किए गए प्रयासों और लॉकडाउन के दौरान प्रभावित लोगों के लिए किए गए मानवता एवं सहायता के लिए पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके लिए जिलों से प्रस्ताव मंगाए गए हैं।
श्री बोरा ने बताया है कि श्रेष्ठ जिला श्रेणी के तहत जिलों की संक्षिप्त जानकारी और जिलों में एक वर्ष में की गई गतिविधियों की जानकारी, मुख्य रूप से समय-समय पर आयोजित समीक्षा बैठकों में उल्लेखित विभिन्न बिन्दुओं पर जिलों में की गई उल्लेखनीय गतिविधियां, विशिष्ट गतिविधियों के अन्तर्गत कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु जिलों में की गई उल्लेखनीय उपलब्धियां, लॉकडाउन अवधि में रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा किये गए उल्लेखनीय कार्य और अन्य कोई नवाचार हो तो उसकी जानकारी भेजी जा सकती है। उक्त तीनों श्रेणियों के पुरस्कार हेतु प्रस्ताव जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से आमंत्रित किए गए हैं। व्यक्तिगत श्रेणी, जिसमें अधिकारी/जिला सचिव के अधिकतम 02 नामांकन प्रस्ताव एवं वॉलेंटियर्स के अधिकतम 05 नामांकन प्रस्ताव आमंत्रित किये गए हैं, जिनमें जिले के लिए निर्धारित गतिविधियों में आवेदक/प्रस्तावित व्यक्ति के व्यक्तिगत एवं भूमिका का उल्लेख करना होगा। श्रेष्ठ जिला श्रेणी अंतर्गत अधिकतम 1000 शब्दों का राइट-अप एवं व्यक्तिगत दोनों श्रेणी अंतर्गत अधिकतम 500 शब्दों का राइट-अप होगा। उपरोक्त तीनों श्रेणी में अधिकतम 10 फोटोग्राफ्स एवं पेपर कतरन की प्रति संलग्न की जा सकेगी। व्यक्तिगत श्रेणी के नामांकन जिले के माध्यम से अनुशंसा सहित भेजे जाएंगे तथापि व्यक्तिगत रूप से स्वप्रमाणित प्रस्ताव की अग्रिम प्रति भी राजभवन भेजी जा सकेगी। उक्त आवेदन राजभवन के ईमेल आई.डी. [email protected] में भेजे जा सकते हैं।

Next Story