Begin typing your search above and press return to search.

तीन IFS अफसर कोरोना पॉजेटिव मिले…. स्टडी टूर पर गये अफसर एक ही कमरे में ठहरे थे…. हाल ही में स्पेन से लौटे थे आईएफएस अफसर

तीन IFS अफसर कोरोना पॉजेटिव मिले…. स्टडी टूर पर गये अफसर एक ही कमरे में ठहरे थे…. हाल ही में स्पेन से लौटे थे आईएफएस अफसर
X
By NPG News

देहरादून 20 मार्च 2020। उत्तराखंड में कोरोना का प्रभाव बढ़ता जा रहा है। दो ओर लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिन दो मामलोें में कोरोना की पुष्टि हुई है वे भी विदेश में अध्ययन के लिये गये थे और भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के प्रशिक्षु अधिकारी हैं। कुल तीन आईएफएस अफसर कोरोना पाजेटिव हो गये हैं। इस प्रकार अभी तक उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के तीन मामलों की पुष्टि हो चुकी है।जांच में यह बात सामने आई है कि संक्रमित तीनों प्रशिक्षु स्पेन के एक होटल में एक ही कमरे में ठहरे हुए थे।

हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज एवं अस्तपाल से इसकी पुष्टि हुई है। सुशीला तिवारी अस्पताल के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कुल 39 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 37 मामलों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है जबकि दो में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गयी है। इसकी जानकारी केंद्र सरकार और राज्य सरकार को भी भेज दी गयी है।

एक आईएफएस अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए जाने पर अब संक्रमित पाए गए दोनों आईएफएस अधिकारियों ने पहले ही संक्रमण की आशंका जताई थी। इसके लिए उन्होंने एकेडमी अधिकारियों से जांच का अनुरोध भी किया था। एडिशनल डायरेक्टर एसके अवस्थी ने बताया कि दोनों अधिकारियों ने जागरूकता दिखाते हुए खुद ही जांच कराने की पहल की थी।

Next Story