Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना से एक ही परिवार के तीन भाइयों की मौत, 17 हुए संक्रमित….एक साथ रहने के लिए बनवाया था नया घर

कोरोना से एक ही परिवार के तीन भाइयों की मौत,  17 हुए संक्रमित….एक साथ रहने के लिए बनवाया था नया घर
X
By NPG News

पुणे 21 जुलाई 2020। कोरोना से सोमवार को पुणे में पांच लोगों की जान गईई। पिंपरी-चिंचवाड़ में एक परिवार के तीन भाइयों ने कोविड-19 संक्रमण से दम तोड़ दियाई। जबकि एक दंपति की मौत के बाद परिवार में 13 साल की बेटी अकेली रह गईई। इससे उनके परिवार समेत पूरे गांव में मातम पसरा है। तीन भाइयों दिलीपराव कालापुरे (61), ध्यानेश्वर कालापुरे (63) और पोपटराव कालापुरे (66) को पिंपड़ी चिंचवार के एक ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान 10 जुलाई, 15 जुलाई और 17 जुलाई को उनकी मौत हो गई।

तीनों भाई 18 सदस्यों वाले संयुक्त परिवार में रहते थे। आठ जुलाई को उन्हें चिंचवड के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तीनों ही अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे और हाई रिस्क ग्रुप में थे। तीनों में सबसे छोटे भाई को पैरालिसिस था, जबकि बड़े भाइयों की एंगियोप्लास्टी हुई थी। परिवार के एक करीबी के मुताबिक, उन्हें डायबिटीज और हाइपरटेंशन की दिक्कत भी थी।

पारिवार दोस्त और वकील सुशील मनचरकर ने बताया- तीनों भाई कम और दोस्त ज्यादा थे। पहले वे खरलवडी इलाके में अलग-अलग रहते थे, पर उन्होंने पिंपरी में एक घर बनवाया था, ताकि वे साथ रह सकें। तीनों भाई कोराना की चपेट में तब आए, जब उनमें से ही एक के बेटे को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। संक्रमण के लपेटे में आने के बाद तीनों को आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। अस्पताल में भी उनके बेड्स आसपास ही थे।

देश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र सबसे ऊपर है। अब तक कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर मुंबई रहा है, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में अब पुणे नए हॉटस्पॉट के तौर पर उभरा है।

Next Story