भारतीय टीम से हुए झगड़े के बाद तीन बांग्लादेशी और दो भारतीय खिलाड़ियों को ICC ने सुनाई कड़ी सजा

नईदिल्ली 11 फरवरी 2020। बांग्लादेशी और भारतीय खिलाड़ियों के बीच हुई झड़प को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अपना फैसला सुना दिया है। आईसीसी ने पांच खिलाड़ियों (तीन बांग्लादेशी और दो भारतीय) को फटकार लगाई है। इन पांचों खिलाड़ियों को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 3 के उल्लंघन के लिए फटकार पड़ी और साथ ही इनके खाते में डिमेरिट प्वॉइंट्स भी जुड़े हैं। बांग्लादेश के मोहम्मद तौहिद ह्रदॉय, शमीम हुसैन और रकीबुल हसन और भारत के आकाश सिंह और रवि बिश्नोई को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.21 का उल्लंघन करते पाया गया।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई पर आर्टिकल 2.5 के उल्लंघन का भी चार्ज लगा है। बांग्लादेश ने रविवार (9 फरवरी) को भारत को तीन विकेट से हराकर पहली बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया। मैच के बाद बांग्लादेश और भारतीय खिलाड़ियों के बीच झड़प हो गई थी। कहासुनी के बाद कुछ खिलाड़ियों के बीच धक्का मुक्की भी देखने को मिली थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था और इसके लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों की काफी आलोचना भी हुई। भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने इस घटना को भद्दा कहा था, जबकि बांग्लादेशी कप्तान अकबर अली ने इसको लेकर टीम की ओर से माफी भी मांगी थी।

जानिए किस खिलाड़ी को मिली क्या सजा

बांग्लादेश के मोहम्मद तौहिद को 10 सस्पेंशन प्वॉइंट्स दिए गए हैं, जो 6 डिमेरिट प्वॉइंट्स के बराबर हैं और उनके रिकॉर्ड में आने वाले दो साल तक रहेंगे।

बांग्लादेश के शमीम हुसैन को आठ सस्पेंशन प्वॉइंटस दिए गए हैं, जो छह डिमेरिट प्वॉइंट्स के बराबर हैं और उनके खाते में भी दो साल तक ये प्वॉइंट्स बने रहेंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.