इस IPS को फेसबुक पर मिली जिंदा जलाने की धमकी… मुकदमा दर्ज, आरोपी ने धमकीं देते हुए फेसबुक पर लिखा- तुम्हारी लाश भी जला दी जाये….

गाजीपुर 6 मई 2020. आईपीएस अमिताभ ठाकुर के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने और जिंदा जलाने की धमकी देने के मामले में बहरियाबाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मंगलवार को मुकदमा दर्ज कर लिया।

अमिताभ ने इस संबंध में 6 अप्रैल 2020 को गोमतीनगर पुलिस को शिकायत दी थी, जिसमें खुद को धमकी दिए जाने और अभद्र टिप्पणी का आरोप  वाराणसी निवासी हिमांशु सिंह राजपूत पर लगाया था।  शिकायत में उन्होंने कहा था कि उनके द्वारा इज्जतनगर, बरेली के पुलिस चौकी पर हमला तथा कथित पुलिस बर्बरता से संबंधित एक घटना से जुड़े विडियो को पोस्ट करने पर वाराणसी के हिमांशु सिंह राजपूत ने टिप्पणी की थी। धमकी देते हुए कहा की “तुम्हारी लाश भी जला दी जाये तो ये हिन्दू धर्म के नाम एक काला दिन होगा, तुम कुत्तों को पूरा खानदान के साथ जिन्दा जला देना है” जैसी बात कहते हुए फेसबुक पर मैसेज भेजा था।

बहरियाबाद पुलिस ने दर्ज मुकदमे में हिमांशु सिंह राजपूत के खिलाफ  अभद्र भाषा का प्रयोग करने तथा जिन्दा जलाने की धमकी देने के मामले में  आरोपी बनाया है। धारा 504, 507 आईपीसी व 66सी आईटी एक्ट दर्ज किया गया है, इसकी विवेचना इंस्पेक्टर बहरियाबाद सुशील कुमार यादव द्वारा की जाएगी। धमकाने वाले की लोकेशन और उसके डिटेल का पता लगाया जा रहा है हालांकि बताया गया है कि उसने इसके लिए इंकार किया है साथ ही फोन हैक होकर किसी और द्वारा पोस्ट किए जाने की बात भी कही है।

बता दें इस मामले में गोमती नगर थाने में मुकदमा दर्ज नहीं होने पर आईपीएस अधिकारी ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी से शिकायत की थी। इस मामले की डीजीपी कार्यालय से साइबर सेल द्वारा जांच करने के बाद बहरियाबाद थाने को मुकदमा दर्ज करने के लिए निर्देशित किया गया था। थानाध्यक्ष सुशील कुमार यादव ने बताया कि लोकेशन के आधार पर जांच की जा रही है। हो सकता है कि आरोपी जनपद का ही रहने वाला हो। फिलहाल आरोपी की फेसबुक आइडी की जांच चल रही है।

 

Spread the love