भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की बहन पर इस युवक ने लगाए कई गंभीर आरोप, मांगा इंसाफ… कहा-रेस्टोरेंट….

नईदिल्ली 4 जून 2020।  क्रिकेटर ऋषभ पंत की बहन के रेस्टोरेंट में काम कर चुके शेफ़ (chef) ने सैलरी नहीं दिए जाने की शिकायत की। शेफ का आरोप है कि सेलरी (salary) माँगे जाने पर ऋषभ पंत की मां ने धमकी दी। पुलिस (police) मामले की जांच कर रही है। आरोप लगाने वाले के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। युवक ने वेतन नहीं देने व धमकाने का आरोप लगाकर इसकी शिकायत अल्पसंख्यक आयोग देहरादून और एसएसपी हरिद्वार से की है।

मामले में मंगलवार को पुलिस ने युवक के बयान दर्ज किए। सीओ रुड़की का कहना है कि सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को जांच सौंपी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित मोहल्ला सोत निवासी फैज आलम ने अल्पसंख्यक आयोग को 30 मार्च 2020 को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि उन्होंने रुड़की में दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर क्रिकेटर ऋषभ पंत की बहन साक्षी पंत के रेस्टोरेंट बैक टू बेस में दिसंबर में शेफ के पद पर 9500 रुपये प्रतिमाह में नियुक्त पाई थी।

उन्हें दिसंबर का वेतन दिया गया, लेकिन जनवरी और फरवरी का वेतन नहीं मिला। पांच मार्च को रेस्टोरेंट की मालकिन एवं पंत की बहन ने बताया कि रेस्टोरेंट बंद हो रहा, इसलिए कल से नौकरी पर न आएं। आरोप है कि जनवरी और फरवरी का वेतन मांगने पर उन्होंने वेतन देने से इनकार कर दिया। आरोप है कि फोन पर क्रिकेटर की मां सरोज पंत ने धमकी दी कि उनका बेटा नेशनल स्तर का क्रिकेटर है। उसे सभी अधिकारी जानते हैं, यदि दोबारा पैसे मांगे तो पुलिस में दे दिया जाएगा।

फैज कहा है कि वह बेरोजगार है और पिता के नहीं होने से मां के अलावा दो बहनों का भार भी उसके जिम्मे है। ऐसे में वह आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान है। इस संबंध में सीओ रुड़की चंदन सिंह बिष्ट ने बताया कि आयोग से संबंधित पत्र की जांच के आदेश एसएसपी कार्यालय से मिले हैं। सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को जांच करने के निर्देश दिए गए थे। मंगलवार को युवक के बयान दर्ज किए गए।

जांच रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इस संबंध में क्रिकेटर पंत की मां सरोज पंत को कई बार फोन कर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। जैसे ही उनका पक्ष मिलेगा, उसे भी हम हूबहू प्रकाशित करेंगे।

 

Spread the love