Begin typing your search above and press return to search.

ये महिला है 2020 में सबसे अधिक कमाई करने वाली सेलिब्रेटी….अक्षय-सलमान भी रह गए पीछे, जानिए

ये महिला है 2020 में सबसे अधिक कमाई करने वाली सेलिब्रेटी….अक्षय-सलमान भी रह गए पीछे, जानिए
X
By NPG News

नईदिल्ली 16 दिसंबर 2020. अमेरिका की रियलिटी टीवी सुपरस्टार और कॉस्मेटिक बिजनेस टायकून काइली जेनर को फोर्ब्स मैगजीन ने साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलेब्रिटी घोषित किया है. इस मैगजीन के मुताबिक, 23 साल की काइली ने इस साल 540 मिलियन डॉलर्स यानी लगभग 40 अरब रूपयों की कमाई की है.

काइली के बाद दूसरे नंबर पर उनकी ही सौतेली बहन किम कार्दशियन के पति और रैपर कान्ये वेस्ट का नाम शामिल है। इस साल कान्ये ने 170 मिलियन डॉलर्स यानी लगभग साढ़े 12 अरब की कमाई की है। बता दें कि कान्ये उस वक्त काफी चर्चा में आ गए थे जब उन्होंने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, लेकिन बाद में अपने फैसले को बदल लिया था।

काइली और कान्ये के बाद फोर्ब्स लिस्ट में मशहूर टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर तीसरे नंबर पर, पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो चौथे और अर्जेंटीना के सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी पांचवे नंबर पर हैं। वहीं टॉप 10 में रेसलर और एक्टर ड्वेन जॉनसन, ब्राजील के मशहूर फुटबॉलर नेमार, अमेरिकन एक्टर टेलर पैरी और रेडियो और टीवी सेलेब हॉवर्ड स्टेन का नाम भी शामिल हैं। बता दें कि बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी इस लिस्ट में 52वें नंबर पर जगह बनाई है। हालांकि टॉप 10 में भारतीय सेलेब्स का दूर-दूर तक नाम नहीं है।

बता दें कि कुछ समय पहले फोर्ब्स और काइली का विवाद भी काफी सुर्खियों में आया था। दरअसल कुछ साल पहले फोर्ब्स ने काइली को सबसे यंग अरबपति का दावा करते हुए एक कवर स्टोरी की थी।

वहीं इस साल मई के महीने में फोर्ब्स ने काइली को लेकर एक रिपोर्ट जारी की थी और कहा था कि काइली ने फोर्ब्स सेलेब्रिटी 100 लिस्ट में सबसे कम उम्र (21 साल) की बिलेनियर का खिताब पाने के लिए नकली ड्राफ्ट टैक्स रिटर्स का इस्तेमाल किया था। फोर्ब्स की इस रिपोर्ट से काइली काफी दुखी हुई थीं और उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि मेरे पास कितने पैसे हैं इसका जवाब देने के अलावा मेरे पास और भी 100 काम हैं।

Next Story