comscore

इस महिला ने एक साथ दिया 10 बच्चों को जन्म, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम… जिसने सुना वो रह गया दंग

नईदिल्ली 9 जून 2021। जुड़वा बच्चे होना आज के समय में आम बात है, क्योंकि कभी-कभी एक ही बार कई बच्चों के जन्म लेने की खबरें आ चुकी हैं। मगर इस बार एक महिला ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की एक महिला ने एक बार में 10 बच्चों को जन्म दिया है, जिसने पिछले महीने मोरक्को में नौ बच्चों को जन्म देने वाले मालियन हलीमा सिसे  द्वारा बनाए गए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

37 वर्षीय गोसियाम थमारा सिथोल (Gosiame Thamara Sithole) ने शुरू में सोचा था कि उनके आठ बच्चे होने जा रहे हैं. लेकिन जब उसने सोमवार की रात को जन्म दिया, तो सिथोल और उनका परिवार 10 बच्चों को पैदा होते देखकर हैरान रह गया – पिछले स्कैन की तुलना में दो बच्चे ज्यादा थे. उसके पति, तेबोहो त्सोतेत्सी ने डिक्यूपलेट्स के जन्म के बाद प्रिटोरिया न्यूज को बताया, “यह सात लड़के और तीन लड़कियां हैं. वह सात महीने और सात दिन की गर्भवती थी. मैं खुश हूं. मैं भावुक हूं.” गौतेंग की सिथोल ने कहा, कि उनकी गर्भावस्था स्वाभाविक थी और उन्हें किसी भी प्रजनन उपचार से नहीं गुजरना पड़ा. उसके पहले से छह साल के जुड़वां बच्चे हैं.

सिटहोल बताती हैं कि वे शुरुआत में अपनी प्रेगनेंसी को लेकर हैरान थीं. उनके लिए ये मुश्किल हो रहा था और वे बीमार भी हो गई थीं. हालांकि बाद में उन्हें इसकी आदत पड़ गई और वे यही प्रार्थना कर रही थीं कि डिलिवरी आराम से हो जाए और सभी बच्चे स्वस्थ रहें. वे रीटेल स्टोर मैनेजर हैं और उनके पहले से दो जुड़ुवा बच्चे हैं. उनके पति और वे इन बच्चों के जन्म के बाद काफी खुश .

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!