पंजाब की टीम पर बोझ बना यह स्टार ऑलराउंडर, बनाए सिर्फ 48 रन….

नईदिल्ली 9 अक्टूबर 2020. पंजाब लगातार चार मैच गंवा चुकी है और अब उसका प्लेऑफ में पहुंचना कठिन हो गया है। सीजन में दमदार शुरुआत करने के बाद पंजाब की टीम पटरी से उतर गई और एक के बाद एक मुकाबले हारती गई। पंजाब की इस दुर्दशा के पीछे सबसे बड़ी वजह है उसके स्टार खिलाड़ियों का फ्लॉप होना। इसमें ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल सबसे ज्यादा फिसड्डी साबित हुए हैं। इस बार के सीजन के लिए पंजाब की टीम ने उनपर बड़ा दांव लगाते हुए उन्हें 10.75 करोड़ में अपने साथ जोड़ा। वे इस बार के आईपीएल में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। लेकिन इतनी बड़ी कीमत और अपनी छवि से अलग वे बल्ले और गेंद दोनों से ही फ्लॉप हुए हैं।

मैक्सवेल के अलावा पंजाब के एक और विदेशी खिलाड़ी शेल्डन कॉट्रेल जिन्हें टीम ने 8.5 करोड़ में खरीदा है, वे भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं। वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल ने छह मैचों में छह विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उन्होंने 8.8 की इकॉनमी से रन लुटाये हैं। वे अपनी टीम को शुरुआती सफलता दिलाने में भी नाकाम रहे हैं।

पंजाब की टीम के हार के कई और मुख्य कारण भी हैं। इसमें टीम के बल्लेबाजी क्रम में लगातार बदलाव, प्लेइंग XI को बदलते रहना और केएल राहुल-मयंक अग्रवाल की अपनी सलामी जोड़ी पर अधिक निर्भरता। वहीं टी-20 में 13000 से अधिक रन बनाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को बाहर बैठाना में टीम के लिए महंगा साबित हो रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.