Begin typing your search above and press return to search.

अपने देश लिए छोड़कर न्यूजीलैंड के लिए खेलेगा यह खिलाड़ी…

अपने देश लिए छोड़कर न्यूजीलैंड के लिए खेलेगा यह खिलाड़ी…
X
By NPG News

मुंबई 16 मई 2020. दक्षिण अफ्रीका में जन्में डेवोन कॉनवे को तीन साल देश में बिताने के अनिवार्य नियम से पहले ही न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल कर दिया है क्योंकि मुख्य कोच गेविन लार्सन को लगता है कि उनकी शानदार फार्म को नजरअंदाज करना मुश्किल है।

यह 28 वर्षीय बल्लेबाज हालांकि अगस्त तक टीम में चयन की पात्रता हासिल नहीं कर पाएगा, लेकिन वह न्यूजीलैंड के 20 अनुबंधित क्रिकेटर्स में शामिल तीन नए खिलाड़ियों में से एक हैं।
भारत के खिलाफ श्रृंखला के दौरान प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले आलराउंडर काइल जैमीसन और स्पिनर अजाज पटेल को भी एलीट वर्ग में रखा गया है। कॉलिन मुनरो और जीत रावल को सूची से बाहर कर दिया गया है जबकि टॉड एस्टल ने जनवरी में संन्यास ले लिया था।
बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉनवे 2017 में न्यूजीलैंड में बस गए थे और तब से उन्होंने तीनों प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन किया और बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर रहे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी पर जब वह टीम में चयन की पात्रता हासिल करेंगे तो फिर टेस्ट सलामी बल्लेबाज रावल और सीमित ओवरों के बल्लेबाज मुनरो के लिए जगह नहीं बचेगी।

लार्सन ने कहा, ‘डेवोन की पिछले दो सत्र से तीनों प्रारूपों में शानदार फार्म को नजरअंदाज करना मुश्किल था। वह बल्लेबाजी में बहुत अच्छा विकल्प है।’

Next Story