Begin typing your search above and press return to search.

इस खिलाड़ी को बनाया गया पाकिस्तान के वनडे क्रिकेट टीम का कप्तान….

इस खिलाड़ी को बनाया गया पाकिस्तान के वनडे क्रिकेट टीम का कप्तान….
X
By NPG News

नईदिल्ली 13 मई 2020. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को बी कैटेगरी में रखा गया है। उनकी जगह बाबर आजम को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। करार में युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह और बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद को शामिल किया गया है।

पीसीबी ने खिलाड़ियों के सालाना करार की घोषणा कर दी है। बुधवार को इसका एलान करने के साथ ही उन्होंने वनडे टीम के कप्तान के नाम का भी ऐलान कर दिया। टी20 की कप्तानी संभालने वाले बाबर को वनडे टीम की भी कमान सौंपी गई है। वहीं अजहर अली टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे।

ए कैटेगरी में सिर्फ तीन नाम हैं, टेस्ट कप्तान अजहर, वनडे और टी20 कप्तान बाबर आजम और शाहीन शाह आफरीदी। श्रीलंका के खिलाफ घर पर मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तानी के हटाए गए सरफराज अहमद को पीसीबी ने सालाना करार में बी कैटेगरी में रखा है।

17 साल के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल ही टेस्ट डेब्यू किया था। कराची में पहले श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट लेकर उन्होंने टेस्ट में ऐसा करने वाले सबसे युवा गेंदबाजी होने का गौरव हासिल किया और फिर बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेकर बड़ी उपलब्धि हासिल की।

Next Story