Begin typing your search above and press return to search.

यह खिलाड़ी संभाल सकता है ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में ओपनिंग की जिम्मेदारी….

By NPG News

नई दिल्ली 10 दिसंबर 2020। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा कि भारत के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से पहले खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशानी का सामना कर रही उनकी टीम के लिए अनुभवी शॉन मार्श सलामी बल्लेबाज के विकल्प हो सकते है। दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला 17 दिसंबर से दिन-रात्रि प्रारूप में एडीलेड में खेला जाएगा।

अनुभवी डेविड वार्नर चोट के कारण पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे जबकि युवा पुकोवस्की भी भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में ‘कनकशन’ का शिकार हो गए थे। हेलमेट से गेंद टकराने के बाद शुरूआती मैच में उनका खेलना संदिग्ध है। जो बर्न्स के लय में नहीं होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम की परेशानी बढ़ गई है।
बार्डर ने कहा कि मार्नुस लाबुशाने और मार्क्स हैरिस इस भूमिका को निभा सकते है लेकिन शानदार लय में चल रहे 37 साल के शॉन मार्श भी बेहतर विकल्प है। बॉर्डर ने कहा, ‘आप शीर्ष क्रम पर मार्नुस लाबुशाने को आजमा सकते है। उन्होंने दिखाया है कि वह नई गेंद का सामना कर सकते है।’

उन्होंने कहा, ‘शीर्ष क्रम में अनुभव की जरूरत को देखते हुए शॉन मार्श भी इस भूमिका को निभा सकते है।’ मार्श ने अक्तूबर के बाद वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हुए पिछली छह पारियों में तीन शतक के साथ एक अर्धशतक लगाया है।

आस्ट्रेलियाई उपकप्तान पैट कमिंस को उम्मीद है कि युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पूर्व समय पर ठीक हो जाएंगे। पुकोवस्की को भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच में सिर पर चोट लगी थी। वह दूसरे अभ्यास मैच में नहीं खेल सकेंगे। वह अपने कैरियर में नौवी बार कनकशन चोट का शिकार हुए हैं।

कमिंस ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘क्रिकेट में पिछले कुछ साल से यह काफी देखने को मिला है। अच्छी बात यह है कि उसे इसका अनुभव है और पता है कि कैसे वापसी करनी है ।उसके पास विशेषज्ञों की सेवायें हैं जो इसमें उसकी मदद करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘मैं उसके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक होगा।’ पुकोवस्की ने शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के खिलाफ पिछले सत्र में उनका खेलना तय था लेकिन मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों के कारण उन्होंने नाम वापिस ले लिया था।

Next Story