fbpx

IAS में प्रमोशन लेने से इस अफसर ने किया इंकार……DOPT को पत्र लिखकर कहा- मुझे IAS नहीं, राज्य सेवा में ही रहना है….2013 बैच के बने थे IAS

लखनऊ 11 जुलाई 2020। ब्यूरोक्रेसी के इतिहास में शायद ही कभी ऐसा हुआ हो, जब IAS प्रमोट हुए किसी अफसर ने फिर से डिमोशन कराकर स्टेट एडमिस्ट्रेटिव सर्विस मांग ली हो। लेकिन अजब-गजब कारनामों के लिए चर्चित उत्तर प्रदेश में ऐसा ही हुआ है। जहां राज्य प्रशासनिक सेवा से IAS प्रमोट हुए डा राकेश वर्मा ने IAS बनने से इनकार कर दिया है। डा राकेश के इऩकार के बाद अब DOPT ने उनका IAS का प्रमोशन रद्द कर दिया है।

आपको बता दें कि डॉ राकेश वर्मा सहित उत्तर प्रदेश के कुल 23 पीसीएस (राज्य प्रशासनिक सेवा) अफसरों को संघ लोक सेवा आयोग की मंजूरी के बाद मई 2019 में आईएएस (IAS) संवर्ग में पदोन्नति दी गयी थी। हाल ही में सभी का कैडर अलॉट किया गया था। 1997 बैच के पीसीएस अफसर  डा. वर्मा को प्रोन्नति के उपरांत आईएएस का 2013 बैच अलॉट किया गया था. लेकिन राकेश वर्मा ने आईएएस में प्रोन्नत होने से मना कर दिया. उन्होंने केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DOPT) को एक पत्र लिखकर कहा कि वह पीसीएस ही बने रहना चाहते हैं. उन्हें आईएएस में दी गई प्रोन्नति निरस्त कर दी जाए.

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.