Begin typing your search above and press return to search.

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास…

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास…
X
By NPG News

नईदिल्ली 2 अप्रैल 2020। देश में जारी इस संकट के बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज डेनियल फ्लीन ने गुरुवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। 34 साल के फ्लीन ने अपने 16 साल के करियर में 24 टेस्ट, 20 वनडे और पांच टी-20 मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने कुल 1325 रन बनाए जिसमें छह अर्धशतक शामिल हैं।

उन्होंने 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में अपना पदार्पण किया और उनका आखिरी टेस्ट जनवरी 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रहा। अपने डेब्यू मैच में इंग्लैंड के खिलाफ फ्लीन ने दूसरी पारी में 118 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली थी। तीन घंटे की इस पारी के बदौलत कीवियों ने यह मैच ड्रॉ कराने में सफलता पाई थी। वर्ष 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ ही उन्होंने अपना वनडे पदार्पण किया और 2012 में आखिरी बार वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने उतरे थे। फ्लीन ने 135 प्रथम श्रेणी मुकाबले में 21 शतकों सहित 7815 रन बनाए हैं।

फ्लीन ने कहा कि किसी भी क्रिकेटर के लिए देश के लिए खेलना काफी गर्व की बात है और मेरा भी बचपन से यह सपना था जिसे पूरा करने के लिए मैंने काफी संघर्ष किया। मैंने जिन लोगों के साथ अपने करियर में खेला वे हमेशा मेरे साथ खड़े रहे। ये ना सिर्फ अच्छे क्रिकेटर हैं बल्कि अच्छे इंसान भी हैं।

Next Story