Begin typing your search above and press return to search.

1 करोड़ के सवाल से चूक गईं ये लेडी कंटेस्टेंट, क्या आपको मालूम है सही जवाब?….कौन बनेगा करोड़पति में इस लेडी को माना जा रहा था पहला करोड़पति कंटेस्टेंट

1 करोड़ के सवाल से चूक गईं ये लेडी कंटेस्टेंट, क्या आपको मालूम है सही जवाब?….कौन बनेगा करोड़पति में इस लेडी को माना जा रहा था पहला करोड़पति कंटेस्टेंट
X
By NPG News

मुंबई 29 अक्टूबर 2020। छवि कुमार ने अगर एक सवाल का सही जवाब दे दिया होता…तो वो एक करोड़ जीत जाती। गुरुवार को कौन बनेगा करोड़पति के गुरुवार के एपिसोड में 1 करोड़ रुपये का सवाल पर कंटेस्टेट छवि कुमार चूक गयी। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से आईं इंग्लिश टीचर छवि कुमार से अमिताभ बच्चन ने एक करोड़ रुपये के लिए जो सवाल पूछा वो एस्ट्रोनॉमी के बारे में था.

एक करोड़ रुपये का सवाल-
अमिताभ बच्चन ने जो सवाल एक करोड़ रुपये के लिए पूछा वो ये था- 2024 तक पहली महिला और अगले पुरुष को चन्द्रमा पर उतारने के लिए अमेरिका अंतरिक्ष कार्यक्रम का नाम किस यूनानी देवी के नाम पर रखा गया है? अमिताभ ने इस सवाल के सही जवाब के लिए जो चार विकल्प दिए वो ये थे.

A. रिया
B. नेमेसिस
C. एफ्रोडाइट
D. अर्टेमिस

काफी देर तक सोचने के बाद छवि ने खेल को क्विट करने का फैसला किया. छवि ऑप्शन ए और ऑप्शन डी के बारे में कयास लगा रही थीं लेकिन उनका ज्यादा स्ट्रॉन्ग गेस रिया के बारे में था. हालांकि उन्होंने रिस्क नहीं लेते हुए खेल को छोड़ने का फैसला किया. छवि ने खेल को छोड़ते हुए ऑप्शन ए यानि रिया पर लॉक किया.हालांकि ये विकल्प गलत था और छवि बाल-बाल बच गईं. इस सवाल का सही जवाब था ऑप्शन डी यानि अर्टेमिस. छवि के सेट से जाने से पहले अमिताभ बच्चन ने उनसे अपील की कि वह मीठा खाना शुरू कर दें.

Next Story