….ये है स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव और नये DPI…..राज्य सरकार ने शिक्षा विभाग में किये हैं ये दो बड़े तबादले…..नये प्रमुख सचिव व डीपीआई के बारे में जानिये…

रायपुर 20 जनवरी 2020। आलोक शुक्ला स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव और जितेंद्र शुक्ला नये डीपीआई होंगे। 1986 बैच के IAS आलोक शुक्ला इस विभाग में प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी की जगह होंगे। अभी आलोक शुक्ला प्रमुख सचिव योजना, आर्थिकी एवं सांख्यिकी, 20 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन तथा विज्ञान प्रौद्योगिकी थे। आलोक शुक्ला ना सिर्फ स्कूल शिक्षा के प्रमुख सचिव होंगे, बल्कि उन्हें व्यापम और माध्यमिक शिक्षा मंडल के चेयरमैन की भी जिम्मेदारी दी गयी है।

शिक्षाकर्मियों के संविलियन में 1995 बैच के गौरव द्विवेदी की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी। तय वक्त पर संविलियन की प्रक्रिया पूर्ण कराने और नियामवली तैयार करने में भी गौरव द्विवेदी ने उल्लेखनीय काम किया था।

वहीं जितेंद्र शुक्ला संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय होंगे। राज्य सरकार ने आज जारी हुई 22 आईएएस की ट्रांसफर सूची में जितेंद्र शुक्ला को नया DPI की जिम्मेदारी दी है। वो एस प्रकाश से संचालक की जिम्मेदारी संभालेंगे। जितेंद्र शुक्ला 2011 बैच के आईएएस अफसर हैं। अभी उनके पास पंचायत विभाग की जिम्मेदारी थी। वो पंचायत विभाग में संयुक्त सचिव के साथ संचालक की भी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। अब उन्हें डीपीआई के साथ-साथ राज्य साक्षरता मिशन के मिशन संचालक की जिम्मेदारी दी है।

वहीं एस प्रकाश 2005 बैच के आईएएस अफसर हैं। उन्हें डीपीआई व मिशन संचालक से पंचायत विभाग एवं ग्रामीण विकास विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है, वो पंचायत विभाग के डायरेक्टर की भी जिम्मेदारी संभालेंगे।

Spread the love