Begin typing your search above and press return to search.

इस IPS ने पेश की मिसाल : DIG बनने पर अफसर ने वर्दी पर सफाईकर्मियों से लगवाए स्टार, हो रही तारीफ… 1995 बैच के आईपीएस अफसर को मिला है प्रमोशन

इस IPS ने पेश की मिसाल : DIG बनने पर अफसर ने वर्दी पर सफाईकर्मियों से लगवाए स्टार, हो रही तारीफ… 1995 बैच के आईपीएस अफसर को मिला है प्रमोशन
X
By NPG News

जयपुर 2 जनवरी 2020। डीआईजी पद पर पदोन्नत हुए डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने इसे एक मिसाल के तौर पर पेश किया. डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने महकमे में बराबरी का सन्देश देते हुए अपने शोल्डर पर बैजेज काम करने वाले दो सफाई कर्मचारियों से लगवाया. उन्होंने सफाईकर्मियों से कहा कि मैं आपसे सम्मानित होकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

1995 के 5 आईपीएस अफसर बीजू जॉर्ज जोसेफ, प्रशाखा माथुर, सुष्मित विश्वसा, दिनेश एमएन, स्मिता श्रीवास्तव एडीजी बने हैं. 2002 बैच के जोस मोहन आईजी बने हैं, 2006 बैच के अंशुमान भौमिया, डोन के जोस, राहुल प्रकाश, हैदर अली जैदी, हेमन्त शर्मा, अनिल कुमार डीआईजी बने हैं. 2007 बैच के 7 आईपीएस अधिकारी प्रमोट हुए हैं. इनमें कैलाश चंद्र बिश्नोई, ममता राहुल, अमनदीप सिंह कपूर, डॉ. रवि बारहट, राहुल मान मर्दन, सत्येंद्र कुमार और रणधीर सिंह को चयनित वेतन मान में पदोन्नति दी गयी है।

राहुल प्रकाश ने सफाईकर्मियों से यह सम्मान पाकर खुद पर गर्व महसूस किया। उन्होंने कहा, ‘मैं आपके द्वारा सम्मानित होकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।’ राहुल के इस सम्मान की चर्चा ट्रैफिक महकमे में काफी हुई। राहुल प्रकाश ने यह निर्णय इसलिए लिया, क्योंकि वो चाहते हैं कि लोगों के बीच खासतौर पर पुलिस महकमे के बीच बराबरी का संदेश जाए। कोई किसी को छोटा-बड़ा ना समझे। शायद ही आज तक किसी आईपीएस अफसर ने ऐसा किया हो। उनकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रही हैं।

Next Story