CG का ये IPS फिर कोरोना पॉजेटिव : DIG दूसरी बार कोरोना संक्रमित हुए, निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती…. प्रदेश में दोबारा संक्रमित होने वालों की भी संख्या ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ायी… केंद्र ने कल ही कोरोना से स्वस्थ्य हुए लोगों के लिए जारी की थी नयी गाइडलाइन

रायपुर 14 सितंबर 2020। छत्तीसगढ़ कोरोना की तेज रफ्तार के बीच अब कुछ नये आंकड़े भी आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कोरोना से स्वस्थ्य हुए मरीजों के दोबारा संक्रमित होने की भी खबरें आ रही है। IPS ओपी पॉल दोबारा से कोरोना पॉजेटिव हो गये हैं। उन्हें रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि उनकी तबीयत अभी पहले से थोड़ी बेहतर बतायी जा रही है। इससे पहले जुलाई में ओपी पॉल कोरोना पॉजेटिव हुए थे। वो छत्तीसगढ़ के पहले IPS थे, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजेटिव आयी थी, जिसके बाद एम्स में भर्ती कराया गया था और वो स्वस्थ्य हो गये थे।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अभी 10 के करीब ऐसे मामले सामने आये हैं, जिन्हें एक बार कोरोना से स्वास्थ्य होने के बाद भी कोरोना पॉजेटिव पाया गया है। लिहाजा स्वास्थ्य विभाग के लिए ये एक बड़ी और नयी चुनौती बनती जा रही है। हालांकि कल केंद्र ने पोस्ट कोरोना गाइडलाइन जारी कर, स्वस्थ हुए लोगों के लिए भी गाइडलाइन जारी की थी, ताकि वो दोबारा संक्रमण से बच सके।

इधर छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार बहुत तेज है। मुख्यमंत्री के पिता नंदकुमार बघेल, विधायक गुलाब कमरो सहित कई लोग कोरोना पॉजेटिव पाये गये हैं। हालांकि कल अच्छी बात ये रही कि पहली दफा पॉजेटिव मरीजों से ज्यादा स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.