बॉलीवुड में भी काम कर चुकी है ये IPS…अब बनाया गया है इस जिले का एसपी…. 2011 बैच की ये अफसर हमेशा रही है चर्चाओं में… जानिये उनके बारे में

बैतूल 23 जून 2020। IPS के मध्यप्रदेश में हुए तबादले में एक नाम काफी चर्चित है। वो है IPS सिमाला प्रसाद का नाम। सिमाला प्रसाद को बैतूल का नया एसपी बनाया गया है। सिमाला प्रसाद ब्यूरोक्रेसी के साथ बॉलीवुड में भी चर्चित रही है।

2011 बैच की आईपीएस सिमाला प्रसाद के पिता डॉ भागीरथ प्रसाद पूर्व सांसद व आईपीएस रहे हैं। मां मेहरून्निसा परवेज भी बड़ी साहित्यकार थी। हालांकि शुरू में वो बॉलीवुड में जाना चाहती थी, लेकिन घर के माहौल की वजह से वो IPS बन गयी। सिमाला कई फिल्मों में काम कर चुकी है। वो डायरेक्टर जैगम इमाम की फिल्म नक्काश में टीवी पत्रकार की भूमिका में थी।

पहली परीक्षा में ही पीएससी में वो सिलेक्‍ट हो गई और उनकी पहली नियुक्ति डीएसपी के रूप में हुई. सिमाला को सबसे पहले रतलाम में सीएसपी बनाया गया लेकिन उसके बाद भी वे अखिल भारतीय प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी में जुटी रहीं और साल 2011 में उनका आईपीएस में चयन हो गया.

आईपीएस बनने के बाद भी उनके अंदर एक कलाकार जिंदा था इसलिए उन्होंने डायरेक्टर जैगम इमाम की फिल्म ‘अलिफ’ में एक रोल किया. यह फिल्म नवंबर 2016 में ऑस्ट्रेलिया में इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ क्वींसलैंड में बतौर वर्ल्ड प्रीमियर प्रदर्शित हुई और फरवरी 2017 में रिलीज हुई.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.