कोरोना से लड़ने इस राज्य की सरकार का बड़ा एलान, बनेगा देश का सबसे पहला COVID-19 अस्पताल, एक हजार बेड से होगा लैस…

उड़ीसा 26 मार्च 2020। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार सबसे बड़ा COVID-19 अस्पताल बनाने जा रही है। ओडिशा में बनने जा रहे देश के सबसे बड़े COVID19 अस्पताल में 1000 बेड होंगे। ओडिशा ऐसा पहला राज्य होगा जो कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए इतना बड़ा अस्पताल स्थापित करने जा रहा है।

ओडिशा सरकार इस अस्पताल को बनाने के लिए तैयारियों में जुट गई है। ओडिशा देश का पहला राज्य होगा जो विशेष रूप से COVID-19 रोगियों के इलाज के लिए इतना बड़ा अस्पताल बनाने जा रही है। ओडिशा में कोरोना वायरस के अभी तक केवल दो मामले सामने आए हैं। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह अस्पताल ओडिशा में किस जगह बनेगा। इधर असम सरकार ने भी कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में आइसोलेशन सेंटर का निर्माण शुरू कर दिया है। असम के मंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने इस दौरान वहां पर उपस्थित हैं। बता दें कि असम में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गए और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है। मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए चार्ट में गोवा पहली बार दिखा और वहां संक्रमण के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्रालय ने सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों ने कहा कि देश में अभी तक कोविड-19 से 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

Spread the love