कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पीड़ित है इंग्लैंड का ये धाकड़ खिलाड़ी

नईदिल्ली 14 जनवरी 2021। SL vs Eng:इंग्लैंड की टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू हुआ है। इससे पहले खबर सामने आई है कि इंग्लैंड री टीम ऑलराउंडर मोइन अली कोरोना वायरस के नए यूके स्ट्रेन से संक्रमित हैं। श्रीलंका पहुंचते ही मोइन अली को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और इसके बाद उनको इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ियों से अलग कर दिया गया था, लेकिन अब जो खबर सामने आई है वो चौंकाने वाली है।

मोइन अली की जो नई कोरोना टेस्ट रिपोर्ट सामने आई है, उसने श्रीलंका के लोगों के अलावा श्रीलंका की सरकार के भी होश उड़ा दिए हैं। दरअसल, ऑलराउंडर मोइन अली कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से पीड़ित हैं, जो कोविड-19 के पुराने रूप से भी ज्यादा खतरनाक है। श्रीलंका के उप प्रमुख महामारी विज्ञानी हेमंथा हैरात ने कोलंबो में पत्रकारों को इस बात की जानकारी दी है कि 33 साल के मोइन अली श्रीलंका में कोरोना के नए वेरिएंट के पहले मरीज हैं।

विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना वायरस का नया वेरिएंट बहुत ज्यादा तेजी से फैलता है। मोइन अली के जैसे ही नए कोरोना स्ट्रेन से पीड़ित होने की जानकारी सामने आई है। वैसे ही उनको स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ज्यादा सतर्कता बरतने के लिए निर्देशित किया गया है। वे इस समय श्रीलंका के स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों की निगरानी में हैं। श्रीलंका की सरकार नहीं चाहेगी कि किसी भी प्रकार से मोइन अली के जरिए ये नया स्ट्रेन देश में फैले।

मोइन अली को पहले 10 दिन के लिए क्वारंटाइन होना पड़ा था, लेकिन नए स्ट्रेन की रिपोर्ट सामने आने के बाद उनको थोड़े और समय तक क्वरंटाइन में रहना होगा। ऐसे में पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए मोइन अली दूसरे टेस्ट मैच में भी टीम का हिस्सा शायद ही होंगे। दूसरा मुकाबला 22 जनवरी से गाले में ही खेला जाना है। श्रीलंका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के बाद इंग्लैंड की टीम भारत आएगी।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!