Begin typing your search above and press return to search.

गरीबी से जूझ रही ओलंपिक में खेलने वाली देश की ये बेटी…..हॉकी प्लेयर के जर्जर घर की तस्वीरें देख पसीसा फैंस का दिल… टीवी तक नहीं, सरकार ने भेजा, तब देख पाया परिवार मैच

गरीबी से जूझ रही ओलंपिक में खेलने वाली देश की ये बेटी…..हॉकी प्लेयर के जर्जर घर की तस्वीरें देख पसीसा फैंस का दिल… टीवी तक नहीं, सरकार ने भेजा, तब देख पाया परिवार मैच
X
By NPG News

रांची 6 अगस्त 2021। भले ही भारतीय महिला हॉकी टीम टोक्यो ओंलंपिक (Tokyo Olympic) में इतिहास रचने से चूक गईं हों, लेकिन इस स्तर तक उनका पहुंचना ही देश के लिए किसी सम्मान से कम नहीं है. लोग अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उनके लिए गर्व महसूस कर रहे हैं और उनके जज्बे का सम्मान कर रहे हैं. लेकिन, दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर जब महिला हॉकी टीम की प्लेयर के घर की तस्वीरें वायरल हुईं, तो ये देखकर लोगों का दिल टूट गया है.

महिला हॉकी प्लेयर के घर की ये तस्वीरें (Women Hockey Player Residence Photo) न्यूज एजेंसी एएनआई ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. फोटो के साथ लिखा है. झारखंड के सिमडेगा जिले के बड़कीचापर गांव में हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे के आवास का दृश्य. टेटे भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा हैं, जो आज सुबह #TokyoOlympics में कांस्य पदक के लिए ग्रेट ब्रिटेन से लड़ीं.

सोशल मीडिया पर जब यूजर्स ने सलीमा टेटे के घर की ये तस्वीरें देखीं तो वो हैरान रह गए. और कहने लगे की देश को सम्मान दिलाने वाले प्लेयर के घर की ऐसी हालत कैसे हो सकती हैं. एक यूजर ने तो पीएम मोदी को टैग करते हुए लिखा- सर, देखो सर , देखो ओलम्पिक में देश का मान बढ़ाने वाली लडकी का महल. ऐसे ही कई यूजर्स ने महिला हॉकी प्लेयर की ऐसी हालत देख अत्यंत दुख जताया है.

बता दें कि, टोक्यो ओलंपिक में खेले जा रहे कांस्य पदक के मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम पदक से चूक गई है. ब्रिटेन ने भारतीय शेरनियों को 4-3 से हराकर कांस्य पदक पर कब्जा कर लिया है. मैच में हारने के कारण टीम की खिलाड़ियां फूट-फूटकर रोने लगीं. उनकी आंखों में आंसू देखकर पूरा हिन्दुस्तान रोने लगा.झारखंड की ओलंपिक महिला हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे के घर सिमडेगा जिला प्रशासन ने स्मार्ट टीवी और सेट टॉप बॉक्स लगाया, जिससे परिजन सलीमा को तोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी का मैच देख पाए. सिमडेगा के जिला खेल पदाधिकारी तुषार रॉय ने बताया कि सलीमा के घर 43 इंच का स्मार्ट 4के टीवी लगाया गया. गरीब सलीमा के घर टीवी नहीं होने से उनके मातापिता और बहनें उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नहीं देख पा रहे थे.

Next Story