Begin typing your search above and press return to search.

Jio को टक्कर देने इस कंपनी ने लाया बड़ा ऑफर, सिर्फ 1 रुपए में 1GB डाटा, जानिए

Jio को टक्कर देने इस कंपनी ने लाया बड़ा ऑफर, सिर्फ 1 रुपए में 1GB डाटा, जानिए
X
By NPG News

नई दिल्ली 30 जनवरी 2020। रिलायंस जियो को सस्ते डाटा के लिए जाना जाता है, लेकिन अब एक और कंपनी बाजार में अपने नए धमाकेदार प्लान लेकर आई है। बंगलूरू की एक कंपनी अब सिर्फ 1 रुपए में एक जीबी डाटा दे रही है। जियो को कड़ी टक्कर देने वाली इस कंपनी का नाम Wifi Dabba है जो साल 2017 से सेवा दे रही है। बता दें कि इसी साल जियो ने भी अपनी सर्विस लॉन्च की थी।

हाल ही में रिलायंस जियो ने अपने प्लान में बदलाव भी किया, लेकिन इसके बावजूद भी बाकी के टेलिकॉम कंपनियों के प्लान के मुकाबले रिलायंस जियो के प्लान सस्ता हैं। हालांकि बेंगलुरू स्थित एक स्टार्टअप कंपनी से Reliance Jio को कड़ी टक्कर मिल रही है। कंपनी ने ऐसे प्लान पेश किए हैं जो Jio से भी कई गुना सस्ते हैं।

रियंस जियो को सस्ते डाटा प्लान से हम सब रूबरू हैं, लेकिन बेंगलुरू स्थित एक स्टार्टअप कंपनी ने जियो को कड़ी टक्कर दी है। जियो से भी सस्ता डेटा प्लान पेश किया है। इस कंपनी ने बाजार में अपने नए धमाकेदार प्लान पेश किए हैं। कंपनी सिर्फ 1 रुपए में 1GB डाटा का ऑफर दे रही है। जियो को कड़ी टक्कर देने वाली इस स्टार्टअप कंपनी का नाम Wifi Dabba है । कंपनी की शुरुआत साल 2017 में की गई। कंपनी के प्लान से जियो को कड़ी टक़्कर मिल रही है।

खबर के मुताबिक Wifi Dabba के प्लान से रिलायंस जियो के प्लान को कड़ी चुनौती मिल रही है। वाईफाई डब्बा के प्लान के जरिए जियो को कड़ी टक्कर मिल रही है। इस कंपनी के प्लान बेहद सस्ते हैं। कंपनी का मकसद ग्राहकों को विश्वसनीय और किफायती सर्विस उपलब्ध कराना है अपने बेहद सस्ते प्लान को लेकर कंपनी का कहना है कि वो इंटरनेट की उपलब्धता के लिए किफायती तरीके अपनाता है। कंपनी थर्ड पार्टी हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर या इंफ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल नहीं करता है, जिसकी वजह से वो अपनी लागत को बचा पाता है और लोगों को कम कीमतों पर ज्यादा डेटा का ऑफर देता है।

नहीं देनी होगी कोई सदस्यता शुल्क

इस स्टार्ट अप नेटवर्क की खास बात यह है कि आपको इसके लिए कोई सदस्यता शुल्क भी नहीं देनी होगी। रिपोर्ट के अनुसार यह जियो बाजार को पछाड़ कर सबसे सस्ता प्लान दे रही है और यह भी कहा जा रहा है कि यह कम से कम 360 फीसदी सस्ता है। स्टार्टअप बेंगलुरु के हाई स्पीड डेटा उपयोगकर्ताओं को पूरा करने के लिए शहर भर में वाईफाई जैसी सेवा प्रदान करना है। इसकी कनेक्टिविटी भी शानदार है। और साथ ही नेटवर्क स्पीड भी कमाल की है। बता दें कि कंपनी ने भारत में अभी अपनी सर्विस को लॉन्च नहीं किया है, कंपनी की सबसे पहले बेंगलुरु में शुरु करने की योजना है। इसके बाद देश के दूसरे शहरों में डिमांड के आधार पर इसे उपलब्ध कराया जाएगा।

Next Story