इस कलेक्टर ने सरकारी अस्पताल में दिया बच्चे को जन्म……सोशल मीडिया पर IAS की जमकर कर रहे हैं तारीफ…कलेक्टर अवनीश ने भी ट्वीट कर दी बधाई, बताया-अनुकरणीय

रांची 3 मार्च 2020। झारखंड की एक कलेक्टर की इन दिनों सोशल मीडिया में खूब तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया में वायरल तस्वीरों में कलेक्टर के साथ उनका नवजात भी है। दरअसल इस कलेक्टर की इसलिए चर्चा है क्योंकि डिलेवरी के लिए उन्होंने जिले के सरकारी अस्पताल को चुना। 1 मार्च को गोड्डा जिले की कलेक्टर किरण पासी ने जिले के सदर अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है। कलेक्टर के पति पुष्पेन्द्र सरोज कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी स्वास्थ्य विभाग की स्थिति सुधारने का कार्य कर रही थीं। अब उन्हें लग रहा था कि यहां पर किसी भी महिला का सुरक्षित प्रसव कराया जा सकता है। उपायुक्त ने सदर अस्पताल में ही प्रसव कराने की इच्छा जाहिर की थी। छत्तीसगढ़ के आईएएस अवनीश शरण ने कलेक्टर किरण को ट्वीट कर बधाई दी है। उनकी इस पहल को अनुकरणीय बताया है।

इससे पहले अवनीश शरण को भी इसी तरह से सोशल मीडिया में खूब तारीफ मिली थी, जब उन्होंने अपनी पत्नी के प्रसव के लिए सरकारी अस्पताल को चुना था।

महिला चिकित्सकों की टीम ने सफल ऑपरेशन किया। बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। सदर अस्पताल के सीएस समेत महिला डॉक्टर बनदेवी झा, प्रभारानी ने खुशी जताते हुए कहा कि उपायुक्त ने साबित कर दिया है कि यह अस्पताल कायाकल्प अवार्ड के लायक है।

सीएस और डीएस ने कहा कि उपायुक्त ने सरकारी व्यवस्था पर भरोसा किया। इससे यहां के डॉक्टरों में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। इससे सरकारी स्वास्थ्य सेवा के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ेगा।
Spread the love