VIDEO : भैस पर चढ़कर नामांकन के लिए पहुंचा ये प्रत्याशी….. चुनाव में उम्मीदवार के अजब-गजब तमाशे……भैस से क्यों आये, पूछा, तो मिला ये जवाब

पटना 22 अक्टूबर 2020। बिहार विधानसभा में आजकल अजब-गजब रंग देखने को मिल रहे हैं. कई रंग ऐसे भी हैं जिससे पता चलता है कि बिहार वाकई गरीब प्रदेश है जहां चुनावी तड़क-भड़क से दूर नेता आज भी साइकिल, बैलगाड़ी और यहां तक कि भैंस पर चढ़कर नामांकन दाखिल करने आते हैं. देश में ऐसे भी दृश्य देखने को मिलेंगे जहां महंगी गाड़ियों और समर्थकों के हुजूम के साथ उम्मीदवार अपना परचा दाखिल करने पहुचते हैं. बिहार में इससे अलग तस्वीरें देखने को मिलेंगी जहां नेता भैंस और बैलगाड़ी पर चढ़कर अपना नामांकन दाखिल करने पहुंच रहे हैं.

एक ऐसा ही वाकया बिहार के दरभंगा जिले में देखने को मिला जहां एक प्रत्याशी कोरोना के बीच अपने कुछ समर्थकों के साथ भैंस पर चढ़कर निर्वाचन दफ्तर पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया. दरभंगा जिले के बहादुरपुर विधानसभा सीट से इस प्रत्याशी का नाम नचारी मंडल है.मंडल आखिर भैंस पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने क्यों पहुंचे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मैं समाज के गरीब और पिछड़े वर्ग से आता हूं. मैं खेत में काम करने वाले एक मजदूर का बेटा हूं. चूंकि मेरे पास कोई चारपहिया गाड़ी नहीं है, इसलिए मैंने भैंस पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने आने के लिए सोचा. भैंस, गाय और बैल किसी भी किसान के लिए संपत्ति होते हैं.

Spread the love