इस बाहुबली एथलीट को कोरोना ने पहुंचा दिया था मौत के करीब….

नईदिल्ली 1 जुलाई 2020. जॉन्स हॉपकिंस अस्पताल (अमेरिका) में वेंटिलेटर पर जाने वाला कोविड-19 का पहला रोगी अब रिकवर होने लगा है. सुपरफिट पेशेवर एथलीट अहमद अय्याद को मार्च में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में दाखिल किया गया था. अब उनका एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस ने कैसे उनकी जिंदगी को बदलकर रख दिया.

सिक्स पैक ऐब्स वाला बाहुबली एथलीट, कोरोना ने पहुंचा दिया था मौत के करीब

वैसे तो अय्याद वॉशिंगटन में अपना एक रेस्टोरेंट और क्लब चलाते हैं. लेकिन खुद को फिट रखने के लिए मैराथोन, ऑब्सटेकल रेस, बास्केट बॉल और बॉक्सिंग जैसे स्पोर्ट्स से हमेशा जुड़े रहते हैं.

अहमद अय्याद को जब होश आया तो उन्हें अंदाजा नहीं था कि वे कहां हैं. गले के रास्ते एक बड़ी नली उनके शरीर में उतार रखी थी. 97 किलोग्राम के एक भारी भरकम एथलीट की मांसपेशियां कमजोर हो चुकी थीं. हालत इतनी नाजुक हो चुकी थी कि वे खुद को पहचान तक नहीं पा रहे थे.

सिक्स पैक ऐब्स वाला बाहुबली एथलीट, कोरोना ने पहुंचा दिया था मौत के करीब

अय्याद ने मंगलवार को सीएनएन के हवाले से कहा, ‘मुझे जैसे ही होश आया मैंने अपने हाथ, पैर और मांसपेशियों को देखा. अपनी हालत देखकर मैं जैसे बौखला सा गया था. मैं बस यही सोच रहा था कि मेरे हाथ-पैरों को हुआ क्या है.’

सिक्स पैक ऐब्स वाला बाहुबली एथलीट, कोरोना ने पहुंचा दिया था मौत के करीब

अय्याद ने बताया कि उनकी हालत इतनी बुरी हो चुकी थी कि डॉक्टर्स को उन्हें कोमा की हालत में वेंटिलेटर पर रखना पड़ा. उनकी बॉडी अभी भी धीरे-धीरे रिकवर हो रही है. हालांकि सांस की तकलीफ, फेंफड़ों और हृदय से जुड़ीं दिक्कतें उन्हें अभी भी महसूस होती हैं.

 

Spread the love