Begin typing your search above and press return to search.

इस एक्टर ने दान कर दी 444 करोड़ रुपये की संपत्ति, बेटे को इस वजह से नहीं दिया कुछ भी…

इस एक्टर ने दान कर दी 444 करोड़ रुपये की संपत्ति, बेटे को इस वजह से नहीं दिया कुछ भी…
X
By NPG News

नईदिल्ली 4 मार्च 2020। ‘स्पार्टकस’ और ‘पाथ्स ऑफ ग्लोरी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता किर्क डगलस (Kirk Douglas) का इसी साल 5 फरवरी को 103 की उम्र में निधन हो गया था। हैरानी की बात ये हैं कि उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति (करीब 444 करोड़ रुपये) से डगलस फाउंडेशन जो एक गैर सरकारी संस्था है, को दान कर दी है। किर्क अपनी चैरिटी के लिए भी जाने जाते थे। उनका बचपन गरीबी में बीता था जिसे समझते हुए वह अक्सर जरूरत मंदों को दान करते रहते थे।

डगलस ने अपने परिवार के लिए अपनी संपत्ति से कुछ भी नहीं दिया है। हालांकि भी करीब 80 करोड़ रुपये की राशि किसे दी जाएगी, इसकी आधिकारिक घोषणा होनी अभी बाकी है।
डगलस ने मरने से पहले ही अपने विल में साफ लिखा था कि 2020 तक माइकल डगलस के पास 21,860 करोड़ रुपये की संपत्ति है, ऐसे में उन्हें नहीं लगता कि उनके बेटे को पैसों की कमी होगी। डगलस की संपत्ति जिस संस्था को दान की गई हैं वह शिक्षा और स्वास्थ के क्षेत्र में काम करती है।

किर्क डगलस एक अमेरिकी अभिनेता, निर्माता, निर्देशक और लेखक थे। हालांकि डगलस ने बाद में स्ट्रोक होने के कार इंडस्ट्री छोड़ दी। हॉलीवुड में 50 साल पूरे करने के अवसर पर 1996 में उन्हें ऑस्कर के मानद पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Next Story