ये दो IAS राम मंदिर ट्रस्ट में निभायेंगे अहम जिम्मेदारी….. एक बिहार के, तो दूसरे झारखंड के हैं रहने वाले….जानिये इन अफसरों के बारे में…

लखनऊ 20 फरवरी 2020। राम मंदिर के ट्रस्टी मेंबर का ऐलान हो गया है, बुधवार को ट्रस्ट की पहली बैठक भी हो चुकी है। इस ट्रस्ट में अलग-अलग वर्गों और संगठनों से जुड़े शख्सियतों को जगह दी गयी है। वहीं दो अधिकारियों को भी पदेन सदस्य की जिम्मेदारी दी गयी है। इनमें हैं IAS अफसर अनुज कुमार झा और दूसरे हैं IAS अवनीश अवस्थी।

इन दो अफसरों के साथ इक्तेफाक ये जुड़ा है कि एक बिहार के रहने वाले हैं, तो दूसरे झारखंड के रहने वाले हैं। IAS अनुज कुमार झा अभी अयोध्‍या के कलेक्टर  हैं, जबकि अवनीश अवस्‍थी यूपी सरकार में प्रमुख सचिव। अवनीश अवस्‍थी झारखंड के हैं और मशहूर भोजपुरी सिंगर मालिनी अवस्‍थी के पति हैं।

दरअसल, राम मंदिर ट्रस्ट  में अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा को भी नोमिनी मेंबर के रूप में शामिल किया गया है। उन्‍हें पिछले साल ही अयोध्‍या के डीएम पद की जिम्‍मेवारी दी गई थी। 1987 बैच के आईएएस अफसर अवनीश अवस्थी के पास यूपी के धर्मार्थ कार्य, पर्यटन, सूचना और गृह विभाग के प्रमुख सचिव पद की भी जिम्मेदारी है।

बताया जा रहा है कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के वक्त अनुज झा ने जिलाधिकारी रहते हुए व्यवस्थाओं को अच्छे से संभाला था, इसीलिए इन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये 2009 बैच के यूपी कैडर के आइएएस (IAS) हैं। बिहार के मधुबनी में जन्मे अनुज की गिनती राज्य के तेजतर्रार आईएएस अधिकारियों में होती है।

Spread the love