Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना संकट के बीच इंग्लैंड में लागू होंगे ये सख्त नियम

कोरोना संकट के बीच इंग्लैंड में लागू होंगे ये सख्त नियम
X
By NPG News

नईदिल्ली 16 मई 2020. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोविड-19 महामारी के कारण अपनी सभी गतिविधियां जुलाई तक निलंबित कर रखी हैं। उन्होंने कहा कि इन गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए 30 क्रिकेटरों को तैयार रखा जाएगा.

दिशानिर्देश
अभ्यास सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार ही होगा। खिलाड़ी सामाजिक दूरी का नियम सुनिश्चित करने के लिए 11 काउंटी मैदानों पर अलग अलग समय में अभ्यास करेंगे और इस दौरान एक व्यक्ति एक गेंद की नीति भी लागू की जाएगी।

एक स्थल पर खिलाड़ी अलग अलग अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन उनका कोच एक ही होगा जैसे चार या पांच गेंदबाजों के लिए एक कोच होगा। ऐसे में सामाजिक दूरी के नियम का पालन करते हुए कोई भी चीज एक दूसरे तक पहुंचाने के लिए करीब नहीं आना होगा।

खिलाड़ी केवल अपने निजी बॉक्स की गेंदों का ही इस्तेमाल कर सकते हैं और जब गेंद का उपयोग नहीं हो रहा हो तब उन्हें वह अपने किट बैग में रखनी होगी। गेंदबाज बुधवार से अभ्यास शुरू करेंगे जबकि बल्लेबाजों के लिए नेट अभ्यास इसके दो सप्ताह बाद शुरू होगा।

खिलाड़ियों से कार से यात्रा करने, पानी की चिन्हित की गई बोतल साथ में रखने, नियमित रूप से हाथ धोने, अभ्यास के तुरंत बाद घर लौटने और घर जाकर नहाने के लिए कहा गया है।

खिलाड़ियों को अभ्यास से पहले अपने तापमान की भी जांच करवानी होगी। कोच के साथ उन्हें दो मीटर की दूरी बनाए रखनी होगी और केवल फिजियो ही पीपीई किट पहनकर रखेगा।

बल्लेबाज जब नेट पर अभ्यास कर रहा होगा तो उसे स्वयं गेंद नहीं उठानी होगी। उसे जूते से या बल्ले से मारकर उसे कोच तक पहुंचाना होगा।

Next Story