पूरा ATM ले भागता था ये गिरोह… फिल्मे और यूट्यूब देख बने थे चोर, चोरी के बाद कंटेनर से ले जाते थे ATM मशीन….सात गिरफ्तार

बलौदाबाजार 10 अगस्त 2020। फिल्मी स्टाईल में एटीएम चोरी करने वाले अंतर्राज्जीय गिरोह के सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं और छत्तीसगढ़, उड़िसा, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में एटीएम चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे चुके थे। पुलिस ने इन शातिर चोरों के पास से कटटा, गैस कटर, कार, कंटेनर और ट्र्क सहित कई औजर जब्त किये है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 22 लाख रूपए नगदी भी जब्त की है। आज इस पूरे मामले का खुलासा रायपुर संभाग के आईजी आनंद छाबड़ा ने किया है।

कंटेनर, ट्रक और आई 20 कार का करते थे इस्तेमाल

आईजी ने मीडियों से बात करते हुये बताया, पुलिस को सूचना मिली थी कि 20 जुलाई को सिमगा स्थित एटीएम मशीन को गैस कटर से काट कर आरोपी ले गये है। शिकायत के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुये एसपी बलौदाबाजार आईके एलेसेला, एडिशनल एसपी निवेदिता पाल के नेतृत्व में बलौदाबाजार, रायपुर, बेमेतरा  पुलिस की एक संयुक्त टीम गठित की गयी। टीम के द्वारा घटना स्थलों पर लगे 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे और संदेहियों से पूछताछ की गयी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला की घटना वाली रात तिल्दा रायपुर के दो एटीएम से भी लूट की कोशिश की गयी थी। इस आधार पर पुलिस ने तिल्दा, सिमगा बेमेतरा मार्ग पर चलने वाले सारे वाहनों की चेकिंग शुरू की। इस दौरान बसना टोल प्लाजा से दो संदिग्ध वाहन उड़ीसा जाने की जानकारी पुलिस को मिली। सूचना के बाद पुलिस ने संदेही कटेनर वाहन और एक ट्र्क को रोका। पुलिस को देखते ही ट्रक सवार आरोपी भागने लगे, जिन्हें पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा गया। पकड़े गए आरोपियों में तारीफ खान, अमर अली, हैदर अली, आजाद, अमानत मुनफैद, मोहम्मद उर्फ चवन्नी शामिल है। सभी आरोपी हरियाणा मेवात के रहने वाले है।

फिल्मे और यूट्यूब वीडियों देख देते थे वारदात को अंजाम

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि चोरी की वारदात से पहले सभी ने एटीएम चोरी पर बनी फिल्मे और यूट्यूब वीडियों देखा था। इसी के आधार पर ये सभी चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। आरोपियों के पास एक आई 20 कार भी थी, जिससे वो पहले सूनसान इलाके में लगे एटीएम मशीन की रेकी करते थे। इसके बाद गैस कटर से एटीएम मशीन काटकर उसे अपने साथ लाये कंटेनर और ट्रक में लोड कर मौके से फरार हो जाते थे।

22 लाख नगदी जब्त

आरोपियों के पास से पुलिस ने 22 लाख नगदी रकम जब्त की है। ये रकम उड़ीसा और सिमगा के एटीएम से चोरी की गयी थी। फिलहाल पुलिस आरोपियों से इस संबंध में और भी पूछताछ कर रही है। पकड़े गये सभी आरोपियों के खिलाफ 120 बी, 402, 458, 399, 25 आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है। आईजी आनंद छाबड़ा ने आरापियों को पकड़ने वाली टीम को 50 हजार नगद इनाम देने की घोषणा भी की है।

Spread the love