Begin typing your search above and press return to search.

ये बॉलीवुड के सुपरस्टार्स फिल्मों में ही नहीं असल जिंदगी में भी करते हैं गरीबों की मदद…. कमाई का 70 प्रतिशत हिस्सा किसानों और विधवाओं को…

ये बॉलीवुड के सुपरस्टार्स फिल्मों में ही नहीं असल जिंदगी में भी करते हैं गरीबों की मदद…. कमाई का 70 प्रतिशत हिस्सा किसानों और विधवाओं को…
X
By NPG News

नईदिल्ली 9 फरवरी 2020। बॉलीवुड अमिताभ बच्चन 76 साल की उम्र लगातार काम कर रहे हैं। फिल्मों के अलावा एक्टर समाजिका कार्य को भी करना बेहद प्यार से करते हैं। बिग बी गरीब किसानों की मदद करते रहते हैं। इसके अलावा युनिसेफ के साथ भी जुड़े हुए हैं। एक्टर भारत सरकार के साथ स्वच्छ भारत अभियान, पल्स पोलियों, सेव टाइगर जैसी कई कैंपेन से जुड़े हुए हैं।

बॉलवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा लगातार जरूरतमंद लोगों के लिए काम कर रही हैं। एक्टिंग के अलावा एक्ट्रेस देश-भर के कई गावों में इको फ्रेंडली प्रोजेक्ट्स चलाती हैं। प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ के नए वैश्विक सद्भावना दूत हैं। ऐसे में एक्ट्रेस दुनियाभर से उत्पीड़ित बच्चों के लिए लगातार काम कर रही हैं।

बॉलीवुड में अक्सर लाइमलाइट से दूर रहने वाले नाना पाटेकर वाकई किसी सुपरस्टार से कम नही है। नाना पाटेकर समाजिक कार्य काफी समय पहले से करते आ रहे हैं। बता दें कि एक्टर अपनी कमाई का 70 प्रतिशत हिस्सा किसानों और विधवाओं को दान कर देते हैं। इसके बावजूद एक्टर ने इसका प्रचार और जिक्र कभी नहीं किया।

सलमान खान की दरियादिली के बारे में सभी जानते हैं। एक्टर जरूरतमंद की मदद दिल खोल कर करते हैं। उन्होंने कई बार लोगों की मदद के लिए पैसे दान किए हैं। इसके अलावा एक्टर खुद का अपना एक गैर-सरकारी संगठन बीइंग ह्यूमन चलाते हैं। जिसके तहत वो उन कैदियों की मदद करते हैं, जो अपनी सजा पूरी कर चुके हैं, लेकिन आर्थिक स्थिति सही नहीं होने की वजह से जेल से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन समाजिक कार्य करना भी खूब पसंद करती हैं। काफी पहले ही उन्होंने अपनी आखों को आई बैंक एसोसिएशन ऑफ इंडिया को दान कर दिया था। इसके अलावा वो जरूरतमंद लोगों के लिए फाउंडेशन भी चलाती हैं।

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार किसान और देश के सैनिकों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। उनकी दरियादिली के चर्चा अक्सर सुनने को मिलती है। इससे पहले ही एक्टर ने किसान और सैनिक मदद के लिए कई खास पहल भी चला चुके हैं। इन सामाजिक कार्यों से जुड़कर एक्टर इस बात का खास ध्यान देते हैं कि कार्य सही ढंग से किया जा रहा है या नहीं। इसके अलावा स्पोर्ट्स को भी खूब बढ़ावा देते हैं।

विद्या बालन अपनी दमदार एक्टिंग से हमेशा से दर्शकों को प्रभावित करती आई हैं। लेकिन एक्ट्रेस समाजिक कार्यों में भी उतनी ही सक्रिय रहती हैं। एक्ट्रेस स्वच्छता अभियान के लिए कैंपेन करती है। इसके अलावा वे ऐसी संस्थाओं के साथ भी जुड़ी हुई है तो बच्चों की शिक्षा, रोजगार और स्कूलों में मदद करती हैं। भारत के अलावा वो इंटरनेशनल संस्थाओं के लिए भी काम करती हैं।

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान गरीब और लाचार लोगों की मदद के लिए अपनी मां के नाम से एक ट्रस्ट चलाते हैं। उनका ये ट्रस्ट गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए काम करता है। शाहरुख खान बॉलीवुड में एक ऐसे एक्टर हैं जो दिव्यांगों के लिए भी चैरिटी करते रहते हैं। बता दें कि एक्टिंग के साथ-साथ शाहरुख समाजिक कार्य को भी करना खूब पसंद करते हैं।

दिया मिर्जा सुपरस्टार एक्टर की लिस्ट में भले ही शामिल ना हो, लेकिन असल जिंदगी में वो हमेशा समाजाकि कार्यों में खुद को सक्रिय करती है। वो कैंसर, एड्स, पेटा जैसे कैंपेन से भी जुड़ी हुई हैं। एक्ट्रेस कैंसर, एड्स से ग्रसित गरीब लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे आती हैं। इंसानों के साथ-साथ वो समय समय पर वन्य जीवों को बचाने के लिए खास पहल करती रहती हैं।

Next Story