Begin typing your search above and press return to search.

इन 3 बैंकों ने दिया नए साल का तोहफा, करोड़ों ग्राहकों को होगा फायदा

इन 3 बैंकों ने दिया नए साल का तोहफा, करोड़ों ग्राहकों को होगा फायदा
X
By NPG News

नई दिल्ली 11 जनवरी 2020 नए साल में अगर आप घर या कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्‍छा मौका है. दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा समेत 3 बड़े बैंकों ने ग्राहकों को तोहफा दिया है. इसके तहत लोन पर ब्‍याज दर कम हो गई है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने बताया कि वह 12 जनवरी से एक महीने की अवधि के लिए अपनी एमसीएलआर दर को 7.65 फीसदी से घटाकर 7.60 फीसदी करेगा. बैंक ने बताया कि अन्य अवधि की दरें पहले जैसी ही रहेंगी.

इसी तरह बैंक ऑफ बड़ौदा में एक महीने की अवधि के लिए MCLR 7.60 फीसदी, तीन महीने के लिए 7.80 फीसदी, छह महीने के लिए 8.10 फीसदी और एक साल के ​लिए 8.25 फीसदी हो गया है.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) ने अलग-अलग मैच्‍योरिटी अवधि के लोन पर मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट यानी एमसीएलआर आधारित ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कमी है. बैंक की ये नई दरें 11 जनवरी (शनिवार) से लागू हैं

नए बदलाव के तहत 1 साल की अवधि के कर्ज के लिए एमसीएलआर दर 8.10 फीसदी होगी. बता दें कि जुलाई 2019 के बाद से बैंक ने ब्‍याज दर में लगातार नौवीं कटौती की है.

सार्वजनिक क्षेत्र के ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने विभिन्न परिपक्वता अवधि के लिए MCLR में 0.05 से 0.15 फीसदी तक की कटौती की है

Next Story