Begin typing your search above and press return to search.

हद है : इंग्लिश मीडियम स्कूल के भर्ती विज्ञापन की English में ही गलतियों का अंबार…. ना फादर सही लिखा, ना हसबैंड…..एक-एक लाइन में कई गलतियां…

हद है : इंग्लिश मीडियम स्कूल के भर्ती विज्ञापन की English में ही गलतियों का अंबार…. ना फादर सही लिखा, ना हसबैंड…..एक-एक लाइन में कई गलतियां…
X
By NPG News

रायपुर 20 जून 2021। वाकई में शिक्षा विभाग में अजब-गजब काम होता है। अब सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल को ही देख लीजिये। राजधानी रायपुर के इंग्लिश मीडियम स्कूलों में अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए इन दिनों विज्ञापन निकला है। 253 पदों पर होने वाली संविदा भर्ती के लिए शर्तों में साफ-साफ लिखा है कि आवेदक को इंग्लिश का अच्छा जानकार होना चाहिये। लेकिन हैरानी की बात ये है कि भर्ती के लिए जो अंग्रेजी में विज्ञापन जारी हुआ है, उस विज्ञापन में ही कई गलतियां है।

फादर, हसबैंड, रेसिडेंसियल जैसे साधारण इंग्लिश के शब्द सही नहीं लिखे गये हैं। एक पेज के विज्ञापन में तीन से चार गलतियां है। शिक्षा विभाग की तरफ से बच्चों में इंग्लिश की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए जारी विज्ञापन में ही इतनी गलतियों को देख लोग खूब मजाक उड़ा रहे हैं।

दरअसल राज्य सरकार के निर्देश के बाद रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से deoraipur.com की वेबसाइट में विज्ञापन जारी किया गया था। वेबसाइट का https://deoraipur.com/contractual-recruitment.php पेज ओपन करने पर आवेदन का पूरा पेज खुलता है। आनलाइन आवेदन के पेज में ही कई गलतियां दिख रही है। आवेदन में POST और NAME OF CANDIDATE के बाद तीसरा कॉलम फादर/हसबैंड का है, लेकिन आवेदन में FATHER की जगह FOTHER और HUSBAND की जगह HUSBEND लिखा है। उससे थोड़ा नीचे आयें तो MOTHER NAME, DATE OF BIRTH, GENDER जैसे कॉलम के बाद 10वें कॉलम में रेसिडेंसियल एड्रेस लिखा है। विज्ञापन में RESIDENTIAL की जगह RESIDENCIAL लिखा है।

आपको बता दें कि रायपुर में इस वक्त 6 इंग्लिश मीडियम स्कूल हैं। इन स्कूलों में अलग-अलग 253 पदों के लिए 24 जून तक आवेदन मांगे गये हैं। इनमें व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षक, सहायक ग्रेड-2 के करीब 30 से ज्यादा पद हैं। इन पदों पर सैलरी भी काफी बेहतर रखी गयी है। 38 हजार रूपये से 20 हजार रुपये तक की सैलरी अलग-अलग पदों के लिए निर्धारित की गयी है।

Next Story