जान देने की नीयत से गहरे पानी में कूदे युवक को जवानों ने बचाया……एसपी के निर्देश पर पुलिस गाड़ी से भेजा गया उसके गांव…. परिवारिक कलह से मौत को गले लगाना चाह रहा था युवक

धमतरी 23 फरवरी 2020। ….उसने छलांग तो लगायी थी मौत को गले लगाने के लिए ….. लेकिन धमतरी की मुस्तैद पुलिस ने युवक को सकुशल गहरे पानी से निकाल लिया। पुलिस ने ना सिर्फ युवक को बचाया, बल्कि उसे जिंदगी का महत्व भी सिखाया और हार नहीं मानने का संकल्प भी दिया। मामला धमतरी के रूद्री क्षेत्र का है, जहां पेट्रोलिंग पार्टी को इस बात की सूचना मिली की एक युवक अकेले अंगारमोती मंदिर के पीछे तरफ सुनसान व गहरे पानी की ओर जा रहा है उक्त सूचना पर थाना रूद्री की पुलिस पेट्रोलिंग स्टाफ तत्काल अंगारमोती मंदिर के पीछे तरफ जाकर देखें तो एक व्यक्ति सुनसान, अंधेरे व गहरे पानी की ओर जाते दिखाई दिया ।

पुलिस ने रोकने की कोशिश पर वो सुनने को तैयार नहीं था और फिर देखते ही देखते उसने गहरे पानी में छलांग लगा दिया। जवानों ने वहां पर उपस्थित आम लोगों व मां अंगारमोती मंदिर के पुजारी की सहायता से सुरक्षित पानी से बाहर निकाला। पुलिस ने जब उसकी जानकारी पूछी तो वो कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुआ।  उक्त घटना की जानकारी पेट्रोलिंग स्टाफ के द्वारा थाना प्रभारी रूद्री को देने पर थाना प्रभारी रुद्री रीना कुजूर के निर्देशानुसार उसे थाना लाया।

जहां पुलिस ने उससे आत्मीय व्यवहार किया, तब उसने अपना नाम टिकेश्वर ध्रुव और खुद को ग्राम धौराभाठा थाना अर्जुनी का रहने वाला बताया। घरवालों को टिकेश्वर को ले जाने के लिए फोन पर सूचना दी गयी, लेकिन रात हो जाने और साधन की व्यवस्था नहीं होने से परिजन आने में असमर्थ थे। ऐसे में एसपी बीपी राजभाऩु के निर्देश पर पेट्रोलिंग स्टाफ के साथ टिकेश्वर ध्रुव को उसके ग्रह ग्राम धौराभाठा जाकर उसके परिजनों को सही सलामत सुपुर्द किया गया। टिकेश्वर ध्रुव के परिजनों ने बताया कि 5 वर्ष पूर्व टिकेश्वर का विवाह हुआ था, शादी के बाद से वह अपने ससुराल ग्राम प्यारो जिला बालोद में रह रहा था, इसकी कोई संतान नहीं है, साथ ही पारिवारिक कलह की वजह से टिकेश्वर ध्रुव पूर्व में भी आत्महत्या का प्रयास कर चुका है।

 

Spread the love