लॉकडाउन में शादी करने युवक ने हजार किलोमीटर चलायी साइकिल….घर पहुंचने से पहले पुलिस ने पकड़कर भेज दिया क्वारंटाईन सेंटर…. ना शादी कर पाया, ना मंगेतर से मिल पाया

लखनऊ 17 अप्रैल 2020। कोरोना ने एक युवक के साथ गजब की बेवफाई कर दी। शादी के वास्ते 1 हजार किलोमीटर साइकिल चलाकर पहुंचे युवक की ना तो शादी हो पायी और ना ही मंगेतर से मुलाकात हो पायी। हद तो ये हो गयी कि घर पहुंचने के पहले ही पुलिस ने युवक को क्वारंटाईन सेंटर भेज दिया। अब युवक ये सोचकर पछता रहा कि जहां था वहीं ठीक था। दरअसल हुआ यूं कि यूपी के महराजगंज जिले के पिपरा रसूलपुर गांव का रहने वाला सोनी लुधियाना में टाइल्स का काम करता था।

सोनी की शादी गांव से 25 किलोमीटर दूर तय हो गयी थी। शादी की तारीख तय हुई थी 15 अप्रैल की। इसी बीच लॉकडाउन लग गया। शादी की तारीख करीब आते देख और ट्रेन बस की सुविधा नहीं मिलते देख सोनू ने अपने साथियों के साथ साइकिल से ही हजार किलोमीटर का सफर तय कर दिया। 6 दिन में करीब 850 किलोमीटर का सफर तय वो यूपी के बलरामपुर पहुंचा, तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

पूछने पर युवकों ने बताया कि वो लुधियाना से आ रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया और वहीं से सीधे सभी को क्वारंटाईन सेंटर भेज दिया। फिलहाल शादी की तारीख गुजर गयी है। अब युवक को 28 दिन तक क्वारंटाईन सेंटर में रहना होगा, जिसके बाद ही उसे आगे घर के लिए रवाना किया जायेगा।

Spread the love