दुनिया का सबसे महंगा मास्क… 18 कैरेट सोना और 3,600 सफेद काले हीरे से होगा तैयार, कीमत जान चौंक जाएंगे आप

नईदिल्ली 10 अगस्त 2020। इजराइल की एक ज्वैलरी कंपनी एक ऐसा मास्क बना रही है, जो पूरी दुनिया में सबसे महंगा मास्क होगा। यह मास्क सोना, हीरा से बना होगा। इसकी बाजार में कीमत 1.5 मिलियन डालर करीब 11 करोड़ रुपये होगी। एक खबर के मुताबिक, इस मास्क को बनाने वाले डिजाइनर आइजैक लैवी का कहना है कि यह मास्क 18 कैरेट के सोने से बनेगा। इस मास्क को 3,600 सफेद और काले हीरे से सजाया जाएगा। साथ खरीदारों के अनुरोध पर टॉप रेटेड N99 फिल्टर से सजाया जाएगा।

यवेल कम्पनी’ के मालिक लेवी ने बताया कि खरीददार की दो और मांगें थीं कि यह साल के अंत तक बन जाए और यह विश्व में सबसे महंगा हो। लेवी ने क्रेता की पहचान उजागर करने से मना कर दिया लेकिन इतना जरूर बताया कि वह अमेरिका में रहने वाले एक चीनी उद्योगपति हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं खुश हूं कि इस मास्क के जरिए इस बेहद चुनौतीपूर्ण समय में मेरे कर्मचारियों को काम मिला।’ इससे पहले, डिजाइनर ड्रेस के साथ मैचिंग मास्क खूब लुभा रहे हैं।कोरोना काल की शादी में ब्राइडल मास्क भी लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।

आखिरकार कौन खरीदार है जो इतना महंगा मास्क खरीदेगा, इस पर उन्होंने खरीदार की पहचान नहीं बताई। हालांकि इतना जरूर कहा है कि वो अमेरिका में रहने वाला चीनी व्यापारी है। लेकिन 270 ग्राम करीब आधा पाउंड होने की वजह से इसे आसानी से पहनना मुश्किल होगा। इसका वजन सर्जिकल मास्क से करीब 100 गुना अधिक होगा।

Spread the love