Begin typing your search above and press return to search.

यातायात में बाधा बन रहे शहर के आइलैंड को हटाने का काम शुरू, मगरपारा आइलैंड को हटाया गया

यातायात में बाधा बन रहे शहर के आइलैंड को हटाने का काम शुरू, मगरपारा आइलैंड को हटाया गया
X
By NPG News

बिलासपुर 24 दिसंबर 2020। शहर के यातायात को सुगम बनाने और ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने नगर निगम द्वारा यातायात में बाधा बन चुकें आइलैंड को हटाने का काम प्रारंभ कर दिया गया है। आज इसी कड़ी में कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर मगरपारा चौक में बनें आइलैंड को तोड़ कर हटाया गया।
ज्ञात है की मगरपारा चौक में बनें आइलैंड का कोई उपयोग नहीं था और लगभग 25 फीट गोलाकार चौड़ाई घेरे आइलैंड की वजह से मगरपारा चौक में हमेशा जाम की स्थिति बनें रहती थी। जिसके कारण राहगीरों को हमेशा परेशानियों का सामना करना पड़ता था,आज कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर निगम के अतिक्रमण विभाग तथा जोन की टीम ने सुबह जाकर आइलैंड को हटाने की कार्रवाई शुरू की।

मगरपारा में जाम से मिलेगी मुक्ति

मगरपारा चौक में स्थित आइलैंड की चौड़ाई इतनी अधिक थी जिसके कारण सड़क में पर्याप्त जगह नहीं थी,इस वजह से राहगीरों समेत आसपास के रहवासियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब आइलैंड के हट जाने से सड़क के लिए पर्याप्त जगह मिल गई है,चौक में आने वाले चारों तरफ़ के लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। ट्रैफिक सिग्नल लग जाने से यातायात और भी सुगम हो जाएगा।

शहर के बाकी आइलैंड भी हटाए जाएंगे

शहर के सुव्यवस्थित विकास और यातायात को सुगम बनाने के लिए
विकास और ट्रैफिक में बाधा बन रहे दूसरे आइलैंड को भी निगम
द्वारा हटाया जाएगा। जिसमें ईदगाह चौक,पं.देवकीनंदन चौक, अग्रसेन चौक,जगमल चौक के आइलैंड शामिल है। जिन आइलैंड में मूर्तियां स्थापित है उन्हें शिफ्ट कर आइलैंड को हटाया जाएगा।

Next Story