IPS की पत्नी करेगी आम आदमी पार्टी ज्वाइन…. ट्वीट कर खुद दी जानकारी… एक्टिविस्ट के तौर पर कोर्ट तक कई अहम मुद्दों को पहुुंचा चुकी है…

नयी दिल्ली 2 मार्च 2020। IPS अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर आम आदमी पार्टी में शामिल होंगी। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। वो बीजेपी में भी पहले रही थी। यूपी में दबंग आईपीएस के तौर पर चर्चित रहे अमिताभ ठाकुर की पत्नी एक्टिविस्ट रही है। अमिताभ ठाकुर ने पद पर रहते हुए सपा सुप्रीमो रहे मुलायम यादव के खिलाफ मोर्चा खोला था।

आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की पत्नी अधिवक्ता डॉ नूतन ठाकुर ने कहा कि वे पूर्व में भी आप में थीं किन्तु उन्होंने दिसंबर 2013 में इस्तीफा दे दिया था. अब उन्होंने दुबारा इस पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया है. नूतन ठाकुर सोशल एक्टिविस्ट भी हैं.

नूतन के अनुसार उन्होंने इस पार्टी को अपनी सोच तथा विचारधारा के अनुकूल पाया है. उन्होंने कहा कि वे लोक जीवन में पारदर्शिता तथा उत्तरदायित्व के क्षेत्र में काम करती हैं तथा आप भी इसी उद्देश्य के लिए कार्यरत है. उन्होंने कहा कि वे धार्मिक प्रश्नों पर आप के सहिष्णु तथा समदर्शी सोच से भी प्रभावित हुई हैं.

नूतन ने कहा कि वे शीघ्र पार्टी में शामिल होंगी.

कौन हैं अमिताभ ठाकुर

1992 बैच के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर मूल रूप से बिहार के रहनेवाले हैं. यूपी के सात जिलो में एसपी का पद संभाला चुके अमिताभ ठाकुर एक तेजतरर्रार और कड़क पुलिस अफसर के रुप मे जाने जाते हैं. अमिताभ ठाकुर नेशनल आरटीआई फोरम के संस्थापक भी रहे  हैं. उनकी पत्नी भी एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं.

जिन दिनों फेसबुक पर ‘आई हेट गांधी’ नामक एक फेसबुक ग्रुप में महात्मा गांधी पर अमर्यादित  टिप्पणी की गई थी, उस वक्त अमिताभ दंपती ने  फेसबुक के खिलाफ ही  एफ़आईआर दर्ज करा दिया था. कुछ दिनों बाद फेसबुक से उस ग्रुप को प्रतिबंधित भी कर देना  पड़ा था. ठाकुर दंपती के इस काम की उन दिनों  सोशल मीडिया पर काफी सराहना हुई थी.

साल 2015 में अमिताभ ठाकुर ने उस वक्त सनसनी फैला दी थी जब पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके पास एक ऑडियो टेप है, जो फोन पर रिकॉर्ड की गई है.

 

Spread the love