Begin typing your search above and press return to search.

वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला …. गाड़ियां तोड़ी, कई कर्मचारियों को बनाया बंधक… पौधारोपण के लिए गयी थी वन विभाग की टीम…एक्स्ट्रा फोर्स को भेजा गया मौके पर

वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला …. गाड़ियां तोड़ी, कई कर्मचारियों को बनाया बंधक… पौधारोपण के लिए गयी थी वन विभाग की टीम…एक्स्ट्रा फोर्स को भेजा गया मौके पर
X
By NPG News

गरियाबंद 17 जनवरी 2020। गरियाबंद से एक बड़ी खबर आ रही है। अतिक्रमणकारियों ने वन अमले पर हमला बोल दिया है। कुछ वन्यकर्मियों को बंधक बनाने और अधिकारियों की गाड़ियों में तोड़फोड की भी खबर है। इधर घटना के बाद एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक पूरा मामला आतिक्रमण से जुड़ा है। जंगल क्षेत्र में अतिक्रमण से बचाव के लिए वन अमले ने वृक्षारोपण का अभियान चलाया था। उसी कड़ी में आज जब सुबह फारेस्ट की टीम अमलीपदर इलाके के छैला क्षेत्र पौधारोपण के लिए पहुंची, तो वहीं मौजूद ग्रामीणों ने अमले पर हमला बोल दिया।

इससे पहले भी अमलीपदर के छैला क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों ने कब्जा जमाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें खदेड़ दिया गया था, एक बार फिर उसी इलाके में अतिक्रमणकारियों ने कब्जा जमाना शुरू कर दिया था। इससे बचने के लिए वन विभाग ने उस क्षेत्र में पौधारोपण का निर्णय लिया, ताकि इलाके में कब्जा होने से बताया जा सके।

60 हेक्टेयर जमीन पर पौधारोपण का काम होना था, लेकिन स्थानीय स्तर पर इसका विरोध शुरू हो गया था। हद तो ये थी विरोध का नेतृत्व करने वाले सुकलाल कमार ने अतिक्रमणकारियों का साथ लेकर एक बोर्ड में लगा रखा था और दूसरे लोगों की इंट्री पर इलाके में रोक लगा रखा था। आज जब इंचार्ज रेंजर के नेतृत्व में वन विभाग की टीम उस इलाके में पहुंची, तो लोगों ने हमला कर दिया। इस घटना के बाद 10 से ज्यादा वनकर्मियों को बंधक बना लिया गया। इधर एसपी के निर्देश पर अमलीपदर से एक्स्ट्रा फोर्स मौके पर पहुंच गयी है।

Next Story