comscore

वैक्सीनेशन का सचः नंबर वन का रिकार्ड बनाने वाले मध्यप्रदेश ने दो दिन में 1.64 लाख टीका लगाया वहीं छत्तीसगढ़ इसी अवधि में 1.95 लाख लोगों का किया वैक्सीनेशन

NPG.NEWS
रायपुर, 22 जून 2021। 21 जून को वैक्सीनेशन में पिछड़ने पर स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव डाॅ0 आलोक शुक्ला भले ही छत्तीसगढ़ के कलेक्टरों पर नाराज हुए लेकिन आंकड़े कुछ और चुगली कर रहे हैं। हकीकत यह है कि मध्यप्रदेश समेत अधिकांश राज्यों ने पूरी ताकत झोंक कर 21 जून को टीकाकरण कर वाहवाही लूट ली। लेकिन, अगले दिन इसकी कलई सबके सामने आ गई।
मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों का अगले दिन याने 22 जून को टीकाकरण कार्यक्रम फिसड्डी रहा। आलम यह रहा कि 21 जून को टीकाकरण में नम्बर वन स्टेट बनने वाला मध्यप्रदेश 22 जून को मात्र 4 हजार टीका लगा पाया। मध्यप्रदेश के 90 प्रतिशत जिलों में 22 जून को खाता भी नहीं खुला। मतलब यह कि मध्यप्रदेश के अफसरों ने 21 जून को सब कुछ दांव पर लगा दिया। लेकिन, अगले दिन वैसा नहीं हो पाया।
जबकि, छत्तीसगढ़ ने 21 जून को 91 हजार टीकाकरण किया था और इसके अगले दिन 22 जून को एक लाख चार हजार। याने दो दिन को मिलाएं तो एक लाख 95 हजार होता है। सिर्फ मध्यप्रदेश ही नहीं कर्नाटक, पंजाब, उत्तरप्रदेश समेत कई राज्यों का 22 जून का डेटा बड़ा पुअर रहा।
छत्तीसगढ़ के कई कलेक्टरों ने माना कि एकाध दिन के पारफारमेंस से आंकलन नहीं करना चाहिए। छत्तीसगढ़ में एक दिन की बजाए लगातार वैक्सीनेशन कार्यक्रम चल रहा है। लाॅकडाउन के पहले भी राज्य का प्रदर्शन उम्दा रहा था।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!