आम आदमी पार्टी की झाड़ू ने सबको समेटा .. 63 सीटों पर केजरीवाल.. भाजपा को सात सीटें.. बोले CM केजरीवाल – “हनुमान जी ने दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई..दिल्लीवालों गजब कर दिया आप लोगों ने.. I Love U”

रायपुर,11 फ़रवरी 2020। शायद इसे ही झाड़ू फिरना कहते हैं, विपक्षी दलों के अरमानों पर, विपक्ष के तीखे शब्द बाण और कटू विशेषण के साथ संसाधनों से भरपूर हमले की क़वायद पर सब कुछ पर दिल्ली में झाड़ू फिर गया है।

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 63 सीटों पर निर्णायक बढ़त मिली है, केजरीवाल मंत्री मंडल का हर सदस्य जीत गया है। आप पार्टी के सामने मुक़ाबले पर दिख रही भाजपा को ईव्हीएम से निकले नतीजों ने सात सीटों पर सिमटा कर रख दिया है। जिन सीटों पर भाजपा जीती है वहाँ पर भी मुक़ाबला आम आदमी पार्टी से ही था।

2015 में जबकि आम आदमी पार्टी को सत्तर में 67 सीटें हासिल हुई थीं तब मतों का प्रतिशत आम आदमी पार्टी के पक्ष में 54 फ़ीसदी था, अब 2020 में जबकि आम आदमी पार्टी की झाडू ने फिर सबको साफ़ कर दिया है, और सीटें 63 मिली हैं,आम आदमी पार्टी को मिला वोट प्रतिशत 53 से 54 फ़ीसदी के बीच ही है।याने मत प्रतिशत पर चलें तो केजरीवाल की लोकप्रियता और समर्थन के पक्ष में दिल्ली ने जमकर प्यार लुटाया है।
रिकॉर्ड जीत के बाद CM केजरीवाल ने कहा-

“आज मंगलवार है। हनुमान जी का दिन है। हनुमान जी ने आज दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है। हनुमान जी का भी बहुत-बहुत धन्यवाद। हम सब दिल्ली वासी प्रभू से यही कामना करते हैं कि आने वाले पांच साल में भी हमें ऐसे ही दिशा दिखाता रहे।”

CM अरविंद केजरीवाल हनुमान मंदिर दर्शन के लिए भी गए। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिल्ली की जनता के प्रति आभार जताया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा –

“दिल्लीवालों गज़ब कर दिया आप लोगों ने, आई लव यू। ये दिल्ली के हर उस परिवार की जीत है जिसने अपना बेटा मानकर मुझे अपना समर्थन दिया। दिल्लीवालों ने एक नई राजनीति को जन्म दिया है ‘काम की राजनीति’”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.