कर्मचारियों से राज्य सरकार ने कहा – बस के बजाय अपनी गाड़ियों से आये दफ्तर…. मंत्रालय व संचालनालय के कर्मचारियों को कोरोना से बचने के लिए दिये गये ये सुझाव

रायपुर, 10 सितंबर 2020। कोरोना संक्रमण के वर्तमान स्थिति को देखते हुए छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव ने मंत्रालय एवं संचालनालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वयं के वाहन से कार्यालय आने का सुझाव दिया है। इसका उद्देश्य अधिकारियों-कर्मचारियों, सहयोगियों तथा उनके परिजनों को कोरोना संक्रमण से बचाना है।

शासन के ध्यान में यह बात आई है कि मंत्रालय एवं संचालनालय के अधिकारी-कर्मचारी बसों से एक साथ कार्यालय आते हैं। बस में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाता है। ऐसी स्थिति में अधिकारियों-कर्मचारियों के संक्रमित होने की आशंका रहती है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों-कर्मचारियों को संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से ड्यूटी रोस्टर के अनुसार उन्हें अपने निजी वाहन से कार्यालय आने का सुझाव दिया गया है।

यहां यह उल्लेखनीय है कि मंत्रालय एवं संचालनालय में कोरोना के तेजी से फैलाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति सप्ताहिक रोस्टर के हिसाब से एक तिहाई कर दी गई है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव ने सभी विभागों के सचिवों एवं विभागाध्यक्षों को अवगत कराते हुए कहा है कि अधिकारियों-कर्मचारियों को शासन द्वारा निर्धारित बस से कार्यालय आने की बाध्यता नहीं है। उन्होंने सभी विभागों के सचिवों एवं विभागाध्यक्षों को अपने अधीनस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों को स्वयं के वाहन से कार्यालय में उपस्थित होने हेतु प्रोत्साहित करने को कहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.