राज्य सरकार ने किया जादू.. सरगुजा मेडिकल कॉलेज में सत्रह दिन के भीतर तैयार हुआ कोविड मरीज़ों के लिए सौ बिस्तर वार्ड और ICU

रायपुर,14 अप्रैल 2020।कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडॉउन के दौरान राज्य सरकार ने ऐसा काम कर दिया है कि, उसे शायद जादू ही कहा जा सकता है। केवल सत्रह दिनों में भूपेश सरकार ने स्व. देवेंद्र कुमारी सिंहदेव स्मृति मेडिकल कॉलेज सरगुजा को कोविड संक्रमित मरीज़ों के लिए विशेष तौर पर तैयार कर दिया है।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी टीम ने खुद को झोंक दिया है। बस्तर से लेकर सरगुजा तक मौजूद हर मेडिकल कॉलेज को पूरी तरह अपडेट करने की क़वायद जारी है। उसका असर है कि रिकॉर्ड सत्रह दिन के भीतर सरगुजा मेडिकल कॉलेज में विशेष वार्ड और विशेष आईसीयू तैयार हो गया।

 

कलेक्टर सरगुजा सारांश मित्तर ने NPG से कहा
“हाँ, हमने सत्रह दिन के भीतर कोविड 19 के मरीज़ों के लिए सौ बिस्तरों का वार्ड और बीस बिस्तरों का ICU वार्ड तैयार कर दिया है। अभी तक सरगु्जा में कोई मरीज़ नहीं मिला है.. लेकिन एक भी मरीज़ यदि मिला तो उसके ईलाज की पूरी व्यवस्था यहाँ मौजूद है”
राज्य सरकार ने इसके लिए करीब पच्चीस लाख की राशि जारी की थी। भूपेश सरकार कोविड 19 के टेस्ट को लेकर भी कवायद में जूटा है। कोशिशें की जा रही हैं कि टेस्ट के सेंटर बढ़ाए जा सकें। एम्स के बाद रायपुर मेडिकल कॉलेज को टेस्ट की अनुमति मिल गई है, सरकार की कोशिश है कि टेस्ट के ये सेंटर और बढ़ाए जा सकें। इसकी क़वायद भी जारी है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!