बेटे के प्यार की कीमत माँ को जान देकर चुकानी पड़ी……मां की मौजूदगी में बेटे ने की थी शादी, लेकिन बहु के परिवारवालों ने मां को कुल्हाड़ी से काट दिया

जगदलपुर 6 जनवरी 2021।  कहते हैं प्यार हमेशा कुर्बानी मांगता है…. मोहब्बत की पुरानी किताबों में भी आशिक और आशिकी की कुर्बानी के अफसाने दर्ज है। लेकिन वक्त का फितूर कुछ ऐसा है कि अब मोहब्बत की सजा आशिक को नहीं बल्कि किसी और को भी चुकानी पड़ रही है। जैसा कि  जगदलपुर के केशलूर गांव में हुआ। बीती रात एक माँ को अपने बेटे के प्यार करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पकड़ी।

दरअसल केशलूर पंचायत की एक विधवा महिला जिसका नाम सोनी बघेल है उसकी गांव के ही एक व्यक्ति सोनसिंह यादव ने देर रात कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। दरअसल मृतिका का बेटा ललित और आरोपी की बेटी एक दूसरे से प्रेम करते थे पर अलग अलग समुदाय के होने की वजह से शादी संभव नहीं थी। ऐसे में दोनों ने प्रेम विवाह करने का फैसला किया। ललित ने अपनी मंशा अपनी माँ से जाहिर की पर प्रेमिका अपने पिता को जानती थी कि वे इस विवाह के लिए हरगिज तैयार नही होंगे। ऐसे में दोनों ने ललित की माँ की मौजूदगी में विवाह कर लिया।

प्रेमी और प्रेमिका दोनो एक ही गांव के थे तो यह बात पूरे गांव में आग की तरह फैल गई और लड़की के पिता तक पहुंची। बस फिर क्या था पिता सोनसिंह के सर पर खून सवार हो गया और वह कुल्हाड़ी लेकर पहले तो अपनी बेटी को ढूंढता रहा, पर जब उसका कहीं पता नहीं चला तो वह देर रात गुस्से में लाल ललित के घर पहुंचा। घर पर ललित की माँ सोई हुई थी जो अपने बेटे के प्रेम विवाह की साक्षी भी बनी थी, उसे देख आरोपी सोनसिंह ने मेरी बेटी कहाँ है पूछते हुए उसके चेहरे पर ताबड़तोड़ कुल्हाड़ी से वार करने लगा। आरोपी ने जबड़ा , गर्दन और चेहरे पर चार से अधिक वार किया जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के वक्त घर पर मृतिका की बड़ी बेटी भी सोई हुई थी, पर जब तक वह कुछ समझ पाती आरोपी फरार हो चुका था। घटना की जानकारी मिलते ही परपा थानाप्रभारी बीआर नाग घटना स्थल पहुंचे और आरोपी की तलाश शुरू कर दी पर आरोपी अभी तक पुलिस की पहुंच से बाहर है।

Spread the love